जो बिडेन ने इजरायल की सुरक्षा के लिए  व्यक्त किया समर्थन
जो बिडेन ने इजरायल की सुरक्षा के लिए व्यक्त किया समर्थन
Share:

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायल की सुरक्षा के लिए अपना अटूट समर्थन व्यक्त किया. बिडेन ने दोनों देशों के बीच सहयोग को गहरा करने के लिए भी प्रतिबद्ध किया। यह बात उनके इजरायली समकक्ष रूवेन रिवलिन के साथ बैठक के दौरान बताई गई। व्हाइट हाउस ने कहा कि बिडेन ने इस बात पर भी जोर दिया कि उनके प्रशासन के तहत ईरान को कभी भी परमाणु हथियार नहीं मिलेगा। एक आधिकारिक रीडआउट के अनुसार, सोमवार को व्हाइट हाउस में अपनी बैठक के दौरान, दोनों नेताओं ने "ईरान द्वारा उत्पन्न खतरे सहित क्षेत्र के सामने कई चुनौतियों" पर भी चर्चा की। रिवलिन अपने सात साल के कार्यकाल की समाप्ति के बाद अगले महीने सेवानिवृत्त होने वाले हैं।

"बिडेन ने राष्ट्रपति रिवलिन को यह भी आश्वासन दिया कि अमेरिका ईरान की घातक गतिविधि और आतंकवादी प्रॉक्सी के समर्थन का मुकाबला करने के लिए दृढ़ है, जिसके क्षेत्र के लिए अस्थिर परिणाम हैं।" मध्य पूर्व क्षेत्र में शांति और स्थिरता बढ़ाने के अवसरों के संबंध में, बिडेन ने अरब और मुस्लिम दुनिया में इजरायल और अन्य देशों के बीच संबंधों के सामान्यीकरण के लिए अपना मजबूत समर्थन व्यक्त किया।

बाइडेन और रूवेन के बीच चर्चा के अन्य विषयों में गाजा और वेस्ट बैंक में हाल के घटनाक्रम शामिल हैं; फिलिस्तीनी लोगों के लिए अधिक से अधिक आर्थिक अवसरों का समर्थन करने के लिए। बिडेन ने इजरायल के नए प्रधान मंत्री नफ्ताली बेनेट को अमेरिका आने का निमंत्रण भी दिया, जबकि इस बात की पुष्टि की कि उनका प्रशासन नई सरकार के साथ निकट सहयोग के लिए तत्पर है।

इंजीनियरिंग छोड़ मछली पालन करने लगा युवक, हर साल कमा रहा 16 लाख

आज फिर भड़की पेट्रोल-डीजल की कीमतें, भारी बढ़ोतरी ने बढ़ाई समस्यां

सेबी ने गोफर्स्ट और आदित्य बिड़ला सन लाइफ एएमसी के आईपीओ पर लगाई रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -