राष्ट्रपति जो बिडेन के प्रशासन ने की घोषणा 31 जनवरी तक संघीय छात्र ऋण भुगतान पर रोक रहेगी जारी
राष्ट्रपति जो बिडेन के प्रशासन ने की घोषणा 31 जनवरी तक संघीय छात्र ऋण भुगतान पर रोक रहेगी जारी
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के प्रशासन ने घोषणा की कि वह 31 जनवरी तक संघीय छात्र ऋण भुगतान पर रोक जारी रखेगा, जिससे अगले महीने समाप्त होने वाले लाखों उधारकर्ताओं के लिए आपातकालीन राहत प्रदान की जाएगी। शिक्षा सचिव मिगुएल कार्डोना ने कहा कि भुगतान विराम एक जीवन रेखा है जिसने लाखों लोगों को अनुमति दी है। अमेरिकियों के राष्ट्रीय आपातकाल के दौरान छात्र ऋण के बजाय अपने परिवारों स्वास्थ्य और वित्त पर ध्यान केंद्रित करने के लिए।

विभाग का मानना ​​​​है कि यह अतिरिक्त समय और निश्चित समाप्ति तिथि उधारकर्ताओं को भुगतान को फिर से शुरू करने की योजना बनाने और फिर से शुरू होने के बाद अपराध और चूक के जोखिम को कम करने की अनुमति देगा। देश में छात्र ऋण भुगतान रोक दिया गया है क्योंकि कांग्रेस ने CARES पारित किया है। अधिनियम पिछले साल लेकिन सितंबर में समाप्त होने वाले थे।

ठहराव के दौरान, उधारकर्ताओं को भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है और उनकी शेष राशि पर ब्याज नहीं लगेगा। स्थानीय विश्लेषकों ने कहा कि देश के 1.6 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर के छात्र ऋण बिलों को इकट्ठा करना सामान्य समय के दौरान भी एक कठिन काम है। कांग्रेस में कई डेमोक्रेटिक नेताओं ने छात्र ऋण विराम को जारी रखने के लिए गर्मियों में बिडेन प्रशासन पर दबाव डाला था, यह कहते हुए कि तेजी से आ रही समाप्ति बीमार थी, यह देखते हुए कि लाखों अभी भी महामारी से वित्तीय कठिनाई का सामना कर रहे थे।

इंडियन ऑयल ने इस शहर में ऐप-आधारित डोर स्टेप डीजल सेवा की शुरू

सावन महीने में जरूर करें ये उपाय, शनिदेव के अशुभ प्रभावों से मिलेगी राहत

रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा देश का विदेशी मुद्रा भंडार, हुआ जबरदस्त इजाफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -