10वीं, 12वीं पास युवाओं के लिए निकली हैं भर्ती, मिलेगा आकर्षक वेतन
10वीं, 12वीं पास युवाओं के लिए निकली हैं भर्ती, मिलेगा आकर्षक वेतन
Share:

पर्यावरण वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय में कई पोस्ट पर भर्तियां निकाली हैं. चयनित उम्मीदवारों को विजयवाड़ा (आंध्र प्रदेश) स्थित एकीकृत क्षेत्रीय कार्यालय पर तैनात किया जाएगा. इसके लिए मंत्रालय की तरफ से 19 नवंबर 2020 को भर्ती विज्ञापन जारी किया गया था.

महत्वपूर्ण तिथियां:
आवेदन करने की आरभिंक दिनांक: 19 नवंबर 2020 
आवेदन करने की अंतिम दिनांक: 26 नवंबर 2020 

संविदा पर होंगी नियुक्तियां:
पर्यावरण वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के अंतर्गत मल्टी टास्किंग स्टाफ, क्लर्क (एलडीसी/यूडीसी),लीगल असिस्टेंट तथा अन्य पोस्ट पर होने वाली भर्तियां संविदा के आधार पर की जाएंगी. यह नियुक्तियां एक वर्ष के लिए होंगी, जिसे बाद में उम्मीदवारों की कार्यकुशलता तथा संस्थान की जरुरत के आधार पर आगे बढ़ाया जा सकेगा. यदि आप इन पोस्ट के लिए अप्लाई करने के इच्छुक हैं, तो मंत्रालय के ऑफिशियल पोर्टल moef.gov.in पर विजिट करके दिए गए आवेदन पत्र के माध्यम से 26 नवंबर 2020 तक अप्लाई कर सकते हैं.

वेतनमान:
मंत्रालय में 50,000 रुपये प्रतिमाह की सैलेरी पर साइंटिस्ट डी के एक पद पर, साइंटिस्ट सी के दो पदों पर भर्तियां होंगी, जिसका वेतन 40,000 रुपये प्रतिमाह तय है. इसी प्रकार रिसर्च ऑफिसर (आरओ)/रिसर्च असिस्टेंट (आरए) एक पद पर नियुक्ति होगी, जिसे 40,000 रुपये प्रतिमाह वेतन प्राप्त होगा, वहीं टेक्निकल ऑफिसर (टीओ)/रिसर्च इन्वेस्टीगेटर (आरआई) के 1 पद तथा एलडीसी/यूडीसी के 1 पद पर नियुक्तियां होंगी, जिन्हें 15,000 रुपये प्रतिमाह प्राप्त होगा. यहां मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) के 1 पद पर भर्ती होगी, जिसे 15,000 रुपये प्रतिमाह वेतन प्राप्त होगा. यहां लीगल असिस्टेंट के 1 पद पर भी नियुक्ति होनी है, 30,000 रुपये प्रतिमाह वेतन मिलेगा.

शैक्षणिक योग्यता:
पर्यावरण मंत्रालय में निकली भर्तियों में उम्मीदवारों को एमटीएस पदों के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा पास होना चाहिए, वहीं क्लर्क के पोस्ट के लिए 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए. इसी प्रकार साइंटिस्ट के पोस्ट के लिए पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए. लीगल असिस्टेंट के लिए एलएलबी, टेक्निकल ऑफिसर तथा रिसर्च ऑफिसर के लिए जुड़े विषय में मास्टर्स की​ डिग्री होनी चाहिए.

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें: http://moef.gov.in/wp-content/uploads/2020/11/NIC_Contractual-Staff_IRO_19.11.2020.pdf

इसरो में ग्रेजुएट और टेक्नीशियन अप्रेंटिस के पदों पर निकली भर्ती, कल है आवेदन का अंतिम दिन

भारतीय सेना में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, जल्द करें आवेदन

दिल्ली मेट्रो में इन नौकरियों के लिए आवेदन जल्द हो रहे हैं खत्म, यहाँ करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -