रिश्वत लेकर बांटी नौकरियां ! CM ममता के भतीजे अभिषेक की मुश्किलें बढ़ीं, कोर्ट ने CBI दिया बड़ा आदेश
रिश्वत लेकर बांटी नौकरियां ! CM ममता के भतीजे अभिषेक की मुश्किलें बढ़ीं, कोर्ट ने CBI दिया बड़ा आदेश
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित शिक्षक भर्ती घोटाले में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के राष्ट्रीय महासचिव और सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को आज शुक्रवार (12 मई) को कलकत्ता उच्च न्यायालय से बड़ा झटका लगा है. दरअसल, शिक्षक भर्ती घोटाले में अरेस्ट किए गए आरोपी कुंतल घोष के सनसनीखेज पत्र के बाद न्यायमूर्ति अभिजीत गंगोपाध्याय ने एक बड़ा आदेश दिया था. उन्होंने CBI को अभिषेक बनर्जी और कुंतल घोष को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ करने  के लिए कहा था. आज शुक्रवार को न्यायमूर्ति अमृता सिन्हा ने उस आदेश को बदलने से इंकार कर दिया है.

बता दें कि सर्वोच्च न्यायालय ने अभिषेक बनर्जी का केस, न्यायमूर्ति अभिजीत गंगोपाध्याय की पीठ के पास से हटा दिया था. जिसके बाद मामला जस्टिस अमृता सिन्हा की बेंच के पास गया. लेकिन, ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक को वहां से भी राहत नहीं मिली. बता दें कि CBI ने इस मामले में अभिषेक बनर्जी को नोटिस भी जारी किया था, मगर शीर्ष अदालत ने नोटिस जारी होने से कुछ देर पहले ही स्टे दे दिया था. अभिषेक बनर्जी की तरफ से वकील किशोर दत्ता ने आज अदालत में कहा कि न्यायमूर्ति गंगोपाध्याय का आदेश पक्षपातपूर्ण है.

अभिषेक के वकील ने कहा कि जस्टिस अभिजीत ने TV इंटरव्यू में अभिषेक बनर्जी के नाम से चेतावनी दी थी. इस पर न्यायमूर्ति सिन्हा ने कहा कि जज का आदेश पक्षपातपूर्ण है या नहीं, इसका विश्लेषण बाद में होगा, मगर आपके अनुरोध में कोई दम नहीं है. बता दें कि, कुंतल घोष ने लोअर कोर्ट के जज और हेस्टिंग्स पुलिस स्टेशन को पत्र लिखते हुए आरोप लगाया था कि CBI-ED उन पर अभिषेक बनर्जी का नाम लेने का दबाव डाल रही है. उसके बाद इस मामले पर अदालत ने कुंतल और अभिषेक को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ करने का आदेश दिया था. 

क्या है बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला:-

बता दें कि, गत वर्ष बंगाल में बड़ा भर्ती घोटाला पकड़ाया था. ममता सरकार के तत्कालीन मंत्री पार्थ चटर्जी को अरेस्ट किया था. पार्थ की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर से 50 करोड़ कैश और करोड़ों का सोना बरामद हुआ था. अर्पिता ने कबूला था कि, यह पैसा उसका नहीं, बल्कि पार्थ का है. इस मामले में बंगाल की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कई नेता गिरफ्तार हो चुके हैं. इस मामले में रिश्वत में मोटी रकम लेकर अयोग्य लोगों को भी शिक्षा विभाग में बड़े-बड़े पद दे दिए गए थे. जिसके बाद कोलकाता हाई कोर्ट ने ऐसे कई लोगों को नौकरी से हटाने के आदेश दिए थे. इस मामले में ममता सरकार बुरी तरह घिरी हुई है और खुद सीएम के भतीजे अभिषेक बनर्जी का नाम भी इस मामले से जुड़ रहा है, जिसकी जांच CBI कर रही है. 

'हमें सूत्रों ने बताया कि, कर्नाटक चुनाव में साउथ अफ्रीका से मंगाई गई EVM..', कांग्रेस के आरोप पर ECI ने समझाई पूरी प्रक्रिया!

पानी में गई CM नितीश कुमार की मेहनत ? पीएम मोदी से मिलकर ओडिशा सीएम नवीन पटनायक ने कह दी बड़ी बात

आशीष मोरे के बाद कौन ? सीएम केजरीवाल के हाथ में आई पॉवर, अब कई अधिकारियों पर गिरेगी गाज!
      

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -