पानी में गई CM नितीश कुमार की मेहनत ? पीएम मोदी से मिलकर ओडिशा सीएम नवीन पटनायक ने कह दी बड़ी बात
पानी में गई CM नितीश कुमार की मेहनत ? पीएम मोदी से मिलकर ओडिशा सीएम नवीन पटनायक ने कह दी बड़ी बात
Share:

पटना: भाजपा के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने में जुटे बिहार के सीएम नीतीश कुमार की कोशिशों को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, बीते दिनों से सीएम नीतीश विभिन्न राज्यों के दौरे कर वहां के मुख्यमंत्रियों और बड़े नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. इसी क्रम में सीएम नितीश ने बुधवार (10 मई) को BJD अध्यक्ष और ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक से भी मुलाकात की थी. मगर, सीएम नीतीश के साथ मीटिंग के बमुश्किल 48 घंटे बाद ही उन्होंने बड़ा बयान दे दिया. सीएम नवीन ने कहा कि फिलहाल तीसरे मोर्चे की कोई संभावना नहीं है.

 

इसमें बड़ी बात ये है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने के बाद नवीन पटनायक गुरुवार (11 मई) को दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मिल लिए. वहीं इसके फ़ौरन बाद उनके बयान के कई सियासी मायने निकले जा रहे हैं. दरअसल, BJD के कम से कम 2024 के लोकसभा और विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा और कांग्रेस से बराबर दूरी बनाए रखने की अपनी नीति को बदलने की संभावना नज़र नहीं आ रही है. सीएम पटनायक ने गुरुवार को किसी भी राष्ट्रीय महत्वाकांक्षा के बगैर अपने बलबूते पर चुनाव लड़ने की अपनी पार्टी की नीति की फिर से पुष्टि की. यह पूछे जाने पर कि क्या उनकी पार्टी आने वालों चुनावों में अकेले उतरेगी, उन्होंने कहा कि यह हमेशा उनकी पार्टी का सिद्धांत रहा है.

बता दें कि नवीन पटनायक (76) ओडिशा के वोटर्स के बीच बेहद लोकप्रिय हैं. इसका अनुमान इससे भी लगाया जा सकता है कि पटनायक मार्च 2000 से लगातार राज्य की सत्ता में बने हुए हैं. इसीलिए केंद्र की मोदी सरकार को घेरने के लिए प्रमुख विपक्षी नेता उनके साथ गठबंधन के लिए संपर्क कर रहे हैं. फ़िलहाल, नवीन पटनायक की पार्टी BJD के लोकसभा में 12 और राज्यसभा में 8 सांसद हैं.

'लोकतंत्र ख़त्म हो जाएगा, भारत में एक ही पार्टी की सरकार होगी..', सीएम गहलोत ने भाजपा-RSS पर बोला हमला

'पता नहीं पाकिस्तान बचेगा भी या नहीं..', इमरान की गिरफ़्तारी के बाद भड़की हिंसा से फारूक अब्दुल्ला परेशान!

समलैंगिक विवाहों पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी, संविधान बेंच ने सुरक्षित रखा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -