JNUSU अध्यक्ष के खिलाफ FIR पर जावेद अख्तर का ट्वीट, 'देशद्रोही गरीब गुंडों को ठीक से लाठी भी....'
JNUSU अध्यक्ष के खिलाफ FIR पर जावेद अख्तर का ट्वीट, 'देशद्रोही गरीब गुंडों को ठीक से लाठी भी....'
Share:

रविवार को दिल्ली स्थित जवाहर लाल विश्वविद्यालय (जेएनयू) के कैंपस में घुसकर कुछ नकाबपोशों ने छात्रों और शिक्षकों के साथ मारपीट की थी । इन नकाबपोशों के हमले से 26 से ज्यादा छात्र घायल हो गए। घायलों में महिला शिक्षक भी मौजूद थीं। ऐसा बताया जा रहा है कि नकाब पहने 40 से 50 युवकों की भीड़ कैंपस में पहुंची और हॉस्टल में घुसकर हमला किया था। फिलहाल पुलिस ने कुछ अज्ञात लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की है। इतना ही नहीं पुलिस ने घायल जेएनयू की छात्रसंघ अध्यक्ष आईशी घोष के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कर ली है। जेएनयू में हुए इस पूरे मामले के बाद बॉलीवुड सितारों ने अपना गुस्सा जाहिर किया है। इस बीच मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। इन दिनों जावेद अख्तर सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। वह सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर अक्सर अपनी प्रतिक्रिया देते रहते हैं। इस बार उन्होंने जेएनयू की छात्रसंघ अध्यक्ष आईशी घोष के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने पर दिल्ली पुलिस पर कटाक्ष किया है। जावेद अख्तर ने ट्विटर पर लिखा, 'जेएनयू की छात्रसंघ अध्यक्ष के खिलाफ एफआईआर पूरी तरह से समझ में आती है।

 इसके अलावा कैसे वह अपने सिर के साथ एक राष्ट्रवादी, देश प्रेम की लोहे की रोड़ को रोकने की हिम्मत की। इन देशद्रोहियों ने हमारे बेचारे गुंडों को एक लाठी भी ठीक से नहीं मारी। वे हमेशा अपने शरीर को आगे रखते थे। मुझे पता है कि उन्हें चोट खाना पसंद है।'  इस कटाक्ष के साथ जावेद अख्तर ने जेएनयू की छात्रसंघ अध्यक्ष आईशी घोष की गिरफ्तारी का विरोध जताया है। इसके अलावा कई सोशल मीडिया यूजर्स जावेद अख्तर के इस ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस ने जेएनयू की छात्रसंघ अध्यक्ष आईशी घोष और 19 अन्य छात्रों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की है। यह एफआईआर चार जनवरी को इन छात्रों द्वारा सर्वर रूम में तोड़फोड़ करने और सिक्योरिटी गार्ड पर हमला करने के लिए दर्ज की गई है। इसकी शिकायत जेएनयू प्रशासन ने पांच जनवरी को पुलिस में की थी। 

वही जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में हॉस्टल फीस बढ़ोतरी का विरोध कर रहे छात्रों ने शुक्रवार को विश्वविद्यालय का सर्वर बंद कर दिया था। सर्वर बंद होने से विश्वविद्यालय के कामकाज के साथ विंटर सेमेस्टर का रजिस्ट्रेशन भी रुक गया। एक तरफ , विश्वविद्यालय प्रसासन ने कहा कि वह सर्वर बंद करने वाले छात्रों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई कर सकता है । जेएनयू प्रशासन के मुताबिक शुक्रवार को दोपहर करीब एक बजे छात्रों का एक गुट चेहरे पर कपड़ा और मास्क लगाकर सेंटर फॉर इन्फॉर्मेशन सिस्टम के कमरे में गया और पावर सप्लाई बंद कर दी थी । इसके साथ ही सर्वर भी बंद कर दिया था । सर्वर बंद होने से रेजिस्ट्रेशन का काम रुक गया। विंटर सेमेस्टर के तहत सभी छात्रों को दोबारा रेजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य है। इसके लिए पांच जनवरी तक आखिरी मौका है। रजिस्ट्रेशन न करने वाले छात्रों का दाखिला रद्द हो जाता है।

 

 

अपनी ही इस हिट मूवी का मजाक उड़ा रहे है ऋतिक रोशन, जानिये क्या है कारण

Shikara Trailer Reaction: कश्मीरी पंडितों का दर्द देख निकल जायेंगे आंसू, ट्वीट कर साझा किये इमोशंस

छपाक के प्रीमियर का हिस्सा बनेंगी एसिड अटैक सर्वाइवर्स, निभाया है फिल्म में अनोखा किरदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -