उमर व अनिर्बान की रिहाई के लिए JNU छात्र आज संसद तक करेंगे मार्च
उमर व अनिर्बान की रिहाई के लिए JNU छात्र आज संसद तक करेंगे मार्च
Share:

नई दिल्ली : JNU छात्र आज देशद्रोह के मामले में जेल में बंद उमर खालिद, अनिर्बान भट्टाचार्य, एसएआर गिलानी की रिहाई की मांग को लेकर संसद की तरफ मार्च करेंगे. जमानत पर रिहा छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार के भी इस मार्च में शामिल होने की संभावना है. मार्च दोपहर 2 बजे मंडी हाउस से शुरू होगा.

JNU छात्र संघ की उपाध्यक्ष शहला राशिद शोरा ने कहा कि बेंगलूरू और हैदराबाद में भी इसी तरह का प्रदर्शन होगा जहां पर छात्रों के खिलाफ प्रतिशोध के विरोध में विश्वविद्यालय हमारे समर्थन में आया है.

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने JNU देश द्रोह के आरोपी उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य के हॉस्टल वार्डनों को नोटिस भेजकर उन दोनों के लैपटॉप मांगे हैं. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एक आधिकारिक स्रोत के माध्यम से वार्डनों को नोटिस भेजा गया और हमने उनसे उमर और अनिर्बान का लैपटॉप सौंपने को कहा है. दोनों के लैपटॉप जांच में महत्वपूर्ण सुराग साबित हो सकते हैं. मामला दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ को अपनी सेवानिवृत्ति से कुछ दिन पहले पूर्व पुलिस आयुक्त बी एस बस्सी ने सौंपा था.

अधिकारी ने बताया कि जांचमें सामने आया है कि उमर और अनिर्बान पोस्टर छपवाने और उसे वितरित करने में शामिल थे.खालिद पीएचडी की पढ़ाई कर रहा है और ताप्ती हॉस्टल में रहता था जबकि अनिर्बान ब्रह्मपुत्र हॉस्टल में रहता था.

विश्वविद्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि रिपोर्ट के अनुसार, कुछ छात्र विश्वविद्यालय नियमों और अनुशासन नियमों के उल्लंघन के दोषी पाए गए. उनमें से 21 को कारण बताओ नोटिस भेजने का फैसला किया गया और जवाब के लिए उन्हें 16 मार्च तक का समय दिया गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -