सोशल मीडिया पर छाया JNU मामला, यूजर्स बोले- 'हिंदुओं के खिलाफ नफरत के कारण हिंसा हुई'
सोशल मीडिया पर छाया JNU मामला, यूजर्स बोले- 'हिंदुओं के खिलाफ नफरत के कारण हिंसा हुई'
Share:

नई दिल्ली: एक बार फिर JNU यानी जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University) विवादों में आ गई है। जी दरअसल JNU के कावेरी हॉस्टल में रामनवमीं के मौके पर छात्रों के दो गुटों के बीच हुई हिंसक झड़प हुई और अब देखते ही देखते यह मामला सोशल मीडिया पर ट्रेंड में आ चुका है। जी दरअसल अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद(ABVP) और लेफ्ट दोनों के छात्र एक-दूसरे पर मारपीट का आरोप लगा रहे हैं। कहा जा रहा है इस पूरे झगड़े की शुरुआत रामनवमीं की पूजा के दौरान वामपंथी विचारधारा के छात्रों की नॉनवेज खाने की मांग के बाद हुई थी।

जी हाँ और इस पूरे झगड़े के बीच 20 छात्रों के घायल होने की सूचना है। केवल यही नहीं बल्कि यहाँ पर कई छात्रों ने देर रात तक हंगामा किया। हालाँकि टकराव की आशंका के चलते जिला पुलिस के रिजर्व फोर्स को कैम्पस में तैनात किया गया है। कहा जा रहा है ABVP ने रामनवमी की पूजा में विघ्न डालने का आरोप लगाया है वहीं AISA(All India Students Association) ने कहा कि मीट खाने पर कावेरी हॉस्टल के सचिव से मारपीट हुई। आज यानी सोमवार(11 अप्रैल) को इस पूरे मामले को लेकर गहमागहमी का माहौल है। एक यूजर इंजीनियर अर्जुन तिवारी(@arjuntiwaribjp) ने ट्वीट कर लिखा है- 'जेएनयू परिसर के अंदर श्री रामनवमी के शुभ अवसर पर हवन करने वाले छात्रों को वामपंथी पचा नहीं पा रहे थे, इसलिए उन्होंने आंदोलन शुरू किया और फिर मांसाहारी भोजन के नाम पर हिंसा की। हिंदुओं और एबीवीपी के खिलाफ नफरत के कारण हिंसा हुई।'

इसके अलावा एक अन्य यूजर संकेत उपाध्याय (@sanket) ने लिखा- 'यह कैसे हुआ और किस कारण से हुआ? इसके कई वर्जन हो सकते हैं। किसी ने पूजा रोकने की कोशिश की या किसी ने नॉन वेज खाना बंद करने की। अथवा दोनों। एक जांच यह तय करेगी। निर्विवाद तथ्य और शर्मनाक सच्चाई यह है कि परिसर में हिंसा में लोगों को पीटा गया।' वहीं दूसरी तरफ इस झगड़े की सूचना पर मौके पर पहुंची ने स्थिति को नियंत्रण में किया। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। हालाँकि यह मामला अब तूल पकड़ चुका है और इस मामले में पुलिस का कहना है कि दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई होगी। पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है।

राम नवमी और नॉन वेज के लिए हुई हिंसा में ABVP कार्यकर्ताओं पर FIR, करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

JNU में बवाल: रामनवमी पूजा और नॉनवेज फूड पर भिड़े एबीवीपी और लेफ्ट छात्र

सजने लगा आलिया-रणबीर की शादी का मंडप, रोशनी से जगमगाया RK Studio

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -