JNU में बवाल: रामनवमी पूजा और नॉनवेज फूड पर भिड़े एबीवीपी और लेफ्ट छात्र
JNU में बवाल: रामनवमी पूजा और नॉनवेज फूड पर भिड़े एबीवीपी और लेफ्ट छात्र
Share:

जेएनयू में नॉनवेज खाने और रामनवमी की पूजा को लेकर बड़ा विवाद शुरू हो गया है और इस विवाद के होने के बाद देर रात तक जेएनयू परिसर में दिल्ली पुलिस तैनात रही। बताया जा रहा है जेएनयू परिसर में बीते रविवार को दो बार वाम संगठनों और एबीवीपी से जुड़े छात्रों के बीच टकराव हुआ। इस मामले में छात्रों का कहना है कि दोपहर के समय हुई घटना के बाद पर जेएनयू में पुलिस पहुंच गई थी लेकिन इसके बावजूद रात को छात्रों में झड़प हुईं। जी हाँ और इसे देखते हुए रात को अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई। इस मामले में जेएनयू प्रशासन के अनुरोध पर पुलिस कैंपस में आई है और घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल भेज दिया गया है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार कैंपस में पुलिस दोनों पक्षों के प्रतिनिधियों से पूछताछ कर रही थी।

दोनों पक्ष अलग-अलग बैठकें करने में जुटे हैं। वहीं जेएनयू छात्र संगठन ने पूरे मामले की शिकायत जेएनयू प्रशासन से की है। जी दरअसल इस मामले में जेएनयू प्रशासन का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही जी और ऐसी किसी भी अनुशासनहीनता को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। दूसरी तरफ प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि किसी के पहनावे पर, खाने पर और आस्था पर कोई रोक-टोक नहीं की जा सकती है। सभी छात्र अपने हिसाब से अपने धर्म का पालन करते हैं। मेस स्टूडेंट कमेटी चलाती है और वही मेन्यू भी तय करती है।

वहीं वाम पंथी छात्रों ने यह आरोप लगाया कि एबीवीपी के छात्रों ने कावेरी हॉस्टल मेस सचिव से भी मारपीट की है। दूसरी तरफ एबीवीवी छात्रों ने आरोप लगाया कि वाम पंथी छात्रों ने कावेरी हॉस्टल में उन्हें रामनवमी की पूजा करने से रोका, हालांकि बाद में रामनवमी पूजा संपन्न कर ली गई। इस मामले में एबीवीपी का कहना है कि रामनवमी के मौके पर पूजा और हवन का प्रोग्राम रखा गया था। कावेरी हास्टल में पूजा का समय दोपहर को 3:30 पर खा गया था। जिसमें काफी बड़ी संख्या में जेएनयू के स्टूडेंट्स आए थे। उसके बाद लेफ्ट के छात्र आए और पूजा को रोकने की कोशिश की और इसमें व्यवधान डाला। केवल यही नहीं बल्कि भोजन के अधिकार को लेकर बेवजह का हंगामा करने की कोशिश की।

वहीं अभाविप की महामंत्री निधि त्रिपाठी ने छात्रा दिव्या और एक दिव्यांग छात्र के साथ मारपीट का आरोप वाम संगठनों पर लगाया है। जी दरअसल आल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एन साई बालाजी ने कहा कि 'मेरे साथ भी मारपीट हुई है। मेस में खाने में क्या बनेगा ये वहां की मेस की समिति तय करती है जिसे वहां के छात्र ही चलाते हैं लेकिन एबीवीपी से जुड़े छात्रों ने मेस में नॉन वेज बनने से रोका और रात को हमारे ऊपर पथराव किया।' इसके अलावा उन्होंने कहा कि, 'कौन क्या खायेगा और क्या पहनेगा ये जेएनयू के छात्र तय करेंगे। एबीवीपी के कार्यकताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।'

बेटे की मौत के 2 महीने बाद इस मशहूर अभिनेता ने तोड़ा दम

शादी में पिंक लहंगा पहनेंगी आलिया, दुपट्टा होने वाला है सबसे खास!

58 साल की महिला के साथ हुई निर्भया जैसी हैवानियत, दुष्कर्म कर गुप्तांग में डाल दी रॉड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -