देशद्रोह मामला: PFI से जुड़े हैं शरजील इमाम के तार, लैपटॉप और मोबाइल से हुए चौंकाने वाले खुलासे
देशद्रोह मामला: PFI से जुड़े हैं शरजील इमाम के तार, लैपटॉप और मोबाइल से हुए चौंकाने वाले खुलासे
Share:

नई दिल्ली: देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। इस JNU छात्र की रिमांड तीन दिन के लिए बढ़ा दी गई है। बीते पांच दिन के दौरान हुई पूछताछ में वह लगातार क्राइम ब्रांच के जांच अधिकारियों को गुमराह कर रहा है। जांच में सामने आया है कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से संबंधित लोग शरजील के संपर्क में थे। किन्तु उसका दावा है कि उसे पता ही नहीं कि इन लोगों के ताल्लुक PFI से हैं।

क्राइम ब्रांच ने तीन दिन की रिमांड दौरान उसके करीबी 10-12 लोगों को नोटिस देकर जांच में शामिल होने के लिए कहा है। इन सभी से बुधवार को पूछताछ की जा सकती है। केंद्रीय जांच एजेंसियों की जांच में भीड़ को उकसाने और हिंसा भड़काने के लिए PFI के देश भर में खुले 73 बैंक खाते में 120 करोड़ रुपये की रकम जमा होने की बात प्रकाश में आई है। इसलिए CAA और NRC के विरोध-प्रदर्शनों के दौरान हिंसा फैलाने में PFI का भी हाथ बताया जा रहा है।

इसका कार्यालय शाहीन बाग में है। यूपी पुलिस ने कई जिलों में धरपकड़ अभियान चलाकर कई आरोपियों की अरेस्ट कर लिया है। इसलिए दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच अपनी जांच में PFI के एंगल की गहनता से जांच कर रही है। पुलिस को शरजील के बैंक अकाउंट में फिलहाल कोई भी संदिग्ध ट्रांजैक्शन नहीं मिली है। क्राइम ब्रांच ने दावा किया है कि शरजील के जब्त लैपटॉप, डेस्कटॉप, मोबाइल, किताबों और पर्चों से चौंका देने वाले खुलासे हुए हैं।

विधानसभा चुनाव: दिल्ली में वोट डालने के लिए फ्री एयर टिकट दे रही ये एयरलाइन, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

सोना-चांदी खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, दामों में जबरदस्त गिरावट

नए ऑर्डर और आउटपुट की वजह से मैन्‍युफैक्‍चरिंग एक्टिविटी रही सबसे तेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -