जम्मू-कश्मीर: 'गिलानी' की मौत के बाद तिहाड़ जेल में कैद मसरत आलम को मिली हुर्रियत की कमान
जम्मू-कश्मीर: 'गिलानी' की मौत के बाद तिहाड़ जेल में कैद मसरत आलम को मिली हुर्रियत की कमान
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में अलगाववादी दलों के गठबंधन ऑल पार्टीज हुर्रियत कांफ्रेंस (APHC) ने मसरत आलम को कांग्रेस का नया अध्यक्ष चुना है. हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी का पिछले सप्ताह बुधवार को इंतकाल हो गया था, जिसके बाद ये फैसला लिया गया है. APHC ने श्रीनगर में एक बैठक में यह ऐलान करते हुए कहा कि शब्बीर अहमद शाह तथा गुलाम अहमद गुलजार हुर्रियत कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष होंगे. जबकि मौलवी बशीर अहमद इरफानी APHC में महासचिव के रूप में काम करते रहेंगे.

पिछले सप्ताह बुधवार को हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी का उनके हैदरपोरा स्थित आवास पर हुए इंतकाल के बाद यह नई नियुक्तियां हुई हैं. ऑल पार्टीज हुर्रियत कांफ्रेंस के नव चयनित अध्यक्ष मसरत आलम भट (50) फिलहाल तिहाड़ जेल में कैद है.  इस बीच अलगाववादी नेता गिलानी को बीते दिनों सुपुर्द-ए-खाक करने के दौरान कुछ लोगों ने देश विरोधी नारे लगाए थे. हालांकि, बड़गाम पुलिस ने इसको लेकर गिलानी के कुछ रिश्तेदारों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

दूसरी तरफ अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के इन्तेकाल के बाद जम्मू कश्मीर की पुलिस पर कुछ आरोप भी लगे, जिन पर उनकी तरफ से सफाई भी दी गई. गिलानी के बेटों की तरफ से आरोप लगाया गया था कि उनके पिता का पुलिस ने जबरन अंतिम संस्कार किया, जिस पर पुलिस ने अंतिम यात्रा और दफनाने की तस्वीरें जारी की हैं.

इस बार हमारी सरकार बनी तो मूर्ति नहीं बनवाएंगे... बल्कि विकास करेंगे- मायावती का वादा

'सार्वजनिक की जाए कृषि कानूनों पर बनी रिपोर्ट..', CJI को अनिल घनवट ने लिखा पत्र

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा- "अमेरिका अफगानिस्तान चार्टर उड़ानों को सक्षम..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -