अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा-
अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा- "अमेरिका अफगानिस्तान चार्टर उड़ानों को सक्षम..."
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने मंगलवार को कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहा है कि अमेरिकी नागरिकों और जोखिम वाले अफगानों को ले जाने वाली चार्टर उड़ानें सुरक्षित रूप से अफगानिस्तान छोड़ सकें। अमेरिकी सेना और राजनयिक प्रस्थान के बाद अफगानिस्तान छोड़ने के इच्छुक लोगों के लिए काबुल से अतिरिक्त चार्टर उड़ानों की सुविधा के लिए अमेरिकी विदेश विभाग तालिबान के साथ काम कर रहा है।

कतर के शीर्ष राजनयिकों और रक्षा अधिकारियों के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए ब्लिंकन ने कहा कि अफगानिस्तान की राजधानी से अतिरिक्त चार्टर उड़ानों की व्यवस्था करने के लिए अमेरिका "हाल के घंटों में" तालिबान के संपर्क में है। उन्होंने कहा, तालिबान ने उचित यात्रा दस्तावेजों के साथ अफगानिस्तान छोड़ने के इच्छुक सभी लोगों के लिए सुरक्षित मार्ग का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका तालिबान को उस प्रतिज्ञा पर रखेगा।

ब्लिंकन ने कहा- "संयुक्त राज्य अमेरिका का मानना ​​​​है कि" लगभग 100 "अमेरिकी नागरिक अभी भी अफगानिस्तान में हैं जो छोड़ना चाहते हैं। विदेश विभाग ने पहले उस अनुमान को 100 और 200 के बीच रखा था। ब्लिंकन और अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन तालिबान के नियंत्रण में आने के बाद अफगानिस्तान से निकाले गए हजारों लोगों के पारगमन में मदद के लिए खाड़ी अरब राज्य को धन्यवाद देने के लिए कतर में हैं। 

वार्षिक ब्रिक्स सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे पीएम मोदी, 'अफगान संकट' और 'आतंकवाद' होंगे प्रमुख मुद्दा

एस जयशंकर ने बांग्लादेश के प्रसारण मंत्री हसन महमूद से की मुलाकात

बेलगावी में भाजपा को मिली पहली बार जीत, जेपी नड्डा बोले- यह गर्व की बात है...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -