BSNL को मात देने के लिए आया Jio का नया प्लान
BSNL को मात देने के लिए आया Jio का नया प्लान
Share:

Reliance Jio और BSNL, ऐसे दो ऑपरेटर हैं जो कम कीमत में अधिक बेनिफिट्स के लिए पहचाने जाते है। दोनों कंपनियां कस्टमर को 1GB डेली डेटा प्रीपेड प्लान प्रदान करने वाली है जिसके साथ वे अन्य लाभ भी प्रदान करती हैं जैसे कि वॉयस कॉलिंग और बहुत कुछ। आश्चर्यजनक बात यह है कि जियो और BSNL के 1GB डेली डेटा किफायती प्लान के बीच कीमत में इतना बड़ा अंतर नहीं आया है, जो 28 दिनों की समान वैधता के साथ दिया जा रहा है। ध्यान दें कि बीएसएनएल द्वारा कई प्रीपेड प्लान पेश किए गए हैं जो यूजर्स को 1GB डेली डेटा प्रदान कर रहा है। लेकिन सबसे अच्छी तुलना के लिए, हम बीएसएनएल से योजना ले रहे हैं जो कि Jio के समान है और सस्ती भी है।

Jio vs BSNL: 1GB Daily Data Plan: जियो का 209 रुपये वाला प्यान 28 दिन की वैलिडिटी के साथ दिया जा रहा है। जिसमे यूजर्स को रोज 1GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS मिल रहे है। जिसमे Jio के सभी ऐप्स का एक्सेस भी मिल रहा है। 1GB खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड 64 Kbps हो जाने वाली यही। वहीं BSNL 184 रुपये वाला प्लान पेश करता है, जिसकी वैलिडिटी 28 दिन की है। इसमें यूजर्स को रोज 1GB डेटा मिलता है। इसके अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS भी दिए जा रहे है। प्लान में BSNL Tunes भी शामिल हैं। 1GB खत्म होने के उपरांत इंटरनेट स्पीड 84 Kbps हो जाने वाली है।

दोनों के मध्य के मूल्य का अंतर सिर्फ 25 रुपये है। लेकिन Jio की योजना के साथ, आपको 4G नेटवर्क की उपस्थिति की वजह से निश्चित रूप से बेहतर डेटा गति मिलती है। जिसके साथ साथ, Jio ऐप्स यूजर्स को सीधे अपने स्मार्टफ़ोन पर लाइव TV सामग्री का उपयोग करने, क्लाउड में तस्वीर और फाइलों को सुरक्षित रूप से संग्रहीत करने और बहुत कुछ करने की अनुमति देने वाले है।

Jio के प्लान की तुलना में BSNL का प्लान मूल्य में बहुत बड़ा नहीं लगता है। यदि आप 1GB डेली DATA योजना के लिए जा रहे हैं और Jio और BSNL के बीच भ्रमित हैं, तो, Jio एक स्पष्ट विकल्प है। यदि इंडिया में 4जी नेटवर्क होता तो BSNL यहां विजेता हो सकता था। लेकिन BSNL के 4जी लॉन्च में फिर से देरी हो गई है और निकट भविष्य में सरकारी दूरसंचार कंपनी निजी ऑपरेटरों से पीछे रहने का अनुमान है।

आखिर किस वजह से घट रही टेलीकॉम कंपनियों के यूजर्स की संख्या

एयरटेल ने पेश किया सबसे जबरदस्त प्लान, आज ही करें रिचार्ज

छोड़ दीजिए DSLR कैमरा! बस 999 रूपए में ले आएं ये चीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -