BSNL ने जियो को मार्केट में चुनौती देने के लिए इस प्लान को लॉन्च करने की बनाई योजना
BSNL ने जियो को मार्केट में चुनौती देने के लिए इस प्लान को लॉन्च करने की बनाई योजना
Share:

भारत की अग्रणी टेलीकॉम कंपनी Jio Fiber को मात देने की योजना BSNL लोकल केबल टीवी सेवा प्रदाताओं को साथ मिलाकर बना रहा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, BSNL ने Vizag में लोकल टीवी केबल ऑपरेटर्स के साथ ट्रिपल प्ले सेवा के लिए बातचीत खत्म भी कर ली है. इस कोलैबोरेशन में केबल टीवी ऑपरेटर्स उपभोक्ताओं को सेट-टॉप बॉक्स डिलीवर करेंगे. आइए जानते है पूरी जानकारी​

व्हाट्सएप-जीमेल को कर रहे कंट्रोल, इस स्मार्टफोन पर हैकर्स की नजर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि BSNL लैंडलाइन और ब्रॉडबैंड सेवाओं को उपलब्ध करवाएगा. इसमें तीनों सेवाओं को एक ऑप्टिकल फाइबर केबल के तहत उपलब्ध कराया जाएगा. रिपोर्ट के अनुसार, ये सेवाएं केबल टीवी सेवा प्रदाता द्वारा उपलब्ध करवाई जाएंगी. Jio Fiber की ही तरह BSNL और केबल टीवी ऑपरेटर्स तीनों कनेक्टिंस के बीच ONT डिवाइस उपलब्ध करवाएंगे. जिनको नहीं पता, उन्हें बता दें, Jio Fiber भी BSNL के ट्रिपल प्ले प्लान की ही तरह सेवाएं ऑफर करेगा.BSNL भारत में 10 मिलियन सब्सक्राइबर्स के साथ टॉप ब्रॉडबैंड कंपनियों में से एक है. हालांकि, Reliance Jio 6 महीने से भी कम समय में अपने Jio Fiber बंडल्ड प्लान्स के साथ इससे आगे निकलने की योजना में है. फिलहाल, BSNL अपने उपभोक्ताओं को लैंडलाइन और ब्रॉडबैंड सेवाएं उपलब्ध करवाता है, लेकिन Jio Fiber लैंडलाइन, ब्रॉडबैंड और केबल टीवी सेवाएं उपलब्ध करवाएगा. इसे टक्कर देने के लिए BSNL कई शहरों में लोकल केबल टीवी ऑपरेटर्स के साथ पार्टनरशिप कर रहा है.

Realme XT का दमदार कैमरा यूजर्स को कर सकता है आकर्षित, इस फोन से मिलेगी कड़ी चुनौती

सबसे पहला सवाल अब रीडर्स के मन में उठने वाला होगा की BSNL ट्रिपल प्ले प्लान की कीमत क्या होगी? रिपोर्ट के अनुसार, सरकार द्वारा अधिकृत PSU प्लान्स को Rs 700 के करीब लेकर आ सकता है. फिलहाल, BSNL लैंडलाइन प्लान प्रति महीने Rs 170 में और ब्रॉडबैंड प्लान औसत Rs 440 प्रति महीने में आता है. स्टैंडर्ड टीवी ऑपरेटर फिलहाल Rs 200 से 300 प्रति महीना लेते हैं. कुल मिलकर, इन सब की कीमत Rs 900 के करीब हो जाती है. BSNL इन सभी सेवाओं को Rs 700 में उपलब्ध करवाने के प्रयास में है। कंपनी इस प्लान को इस साल दशहरा से पहले लेकर आ सकती है.BSNL लोकल केबल टीवी सेवा प्रदाताओं के साथ मिलकर Jio Fiber को मात देने की योजना बना रहा है. टेलीकॉमटॉक की खबर के अनुसार, BSNL ने Vizag में लोकल टीवी केबल ऑपरेटर्स के साथ ट्रिपल प्ले सेवा के लिए बातचीत खत्म भी कर ली है. इस कोलैबोरेशन में केबल टीवी ऑपरेटर्स उपभोक्ताओं को सेट-टॉप बॉक्स डिलीवर करेंगे। वहीं, BSNL लैंडलाइन और ब्रॉडबैंड सेवाओं को उपलब्ध करवाएगा. इसमें तीनों सेवाओं को एक ऑप्टिकल फाइबर केबल के तहत उपलब्ध कराया जाएगा. रिपोर्ट के अनुसार, ये सेवाएं केबल टीवी सेवा प्रदाता द्वारा उपलब्ध करवाई जाएंगी. Jio Fiber की ही तरह BSNL और केबल टीवी ऑपरेटर्स तीनों कनेक्टिंस के बीच ONT डिवाइस उपलब्ध करवाएंगे. जिनको नहीं पता, उन्हें बता दें, Jio Fiber भी BSNL के ट्रिपल प्ले प्लान की ही तरह सेवाएं ऑफर करेगा.

Realme XT में हाई क्वालिटी कैमरे के साथ होंगे कई जबदस्त फीचर, जल्द लॉन्च की संभावना

Vivo सी​रिज के ये दो स्मार्टफोन है बहुत लोकप्रिय, कीमत में आई गिरावट

Nubia Red Magic 3s का गेमिंग लवर्स को है बेसब्री से इंतजार, ये है लॉन्च डेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -