व्हाट्सएप-जीमेल को कर रहे कंट्रोल, इस स्मार्टफोन पर हैकर्स की नजर
व्हाट्सएप-जीमेल को कर रहे कंट्रोल, इस स्मार्टफोन पर हैकर्स की नजर
Share:

गूगल ने चौंकाने वाला खुलासा आईफोन को लेकर किया है. अपने बयान में गूगल के सिक्युरिटी एक्सपर्ट्स का कहना है कि पिछले करीब दो साल से आईफोन हैकिंग ऑपरेशन का शिकार हो रहा है. आईफोन से हैकर्स मलीशियस वेबसाइट्स के जरिये डाटा चुरा रहे हैं. तस्वीरें, यूजर की लोकेशन जैसी संवेदनशील जानकारियां हैकर्स के हाथ पहुंच रही हैं. इसके अलावा व्हाट्सएप, टेलीग्राम और जीमेल को भी कंट्रोल किया जा रहा है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

क्या iPhone को किया जा सकता है हैक, ये है रिपोर्ट

गुरुवार को ब्लॉग पोस्ट कर गूगल के प्रोजेक्ट जीरो सिक्युरिटी टास्कफोर्स ने यह जानकारी दी. बता दे कि   इस पोस्ट में मलीशियस वेबसाइट्स के नाम नहीं दिए गए लेकिन सिक्युरिटी एक्सपर्ट्स ने दावा किया कि जांच में हर सप्ताह हैकिंग के हजारों मामले में देखने को मिले. प्रोजेक्ट जीरो के इयान बीयर ने कहा, मलीशियस वेबसाइट पर विजिट करना डिवाइस पर अटैक कराने जैसा है और अगर हैकर्स इसमें सफल हो जाते हैं तो आपके महंगे स्मार्टफोन में मॉनिटर करने वाले दूसरे टूल डाले जा सकतै हैं. 

Honor 20S यूजर्स को देगा अलग अनुभव, ये है लॉन्च डेट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि टूल इंस्टॉल होने के बाद मलीशियस वेबसाइट फाइलों को चुराने और लाइव लोकेशन डाटा अपलोड कर सकती है. इतना ही नहीं यह टूल टेलीग्राम, व्हाट्सएप और आईमैसेज जैसे एप यूज करने में भी सक्षम हो सकते हैं. ये मलीशियस वेबसाइट्स आईफोन की खामियों का फायदा उठा कर स्मार्टफोन को हैक करने के लिए ही बनाई गई हैं. हर हफ्ते इस तरह की वेबसाइट पर हजारों बार लोग विजिट करते हैं और ये कम से कम दो साल से चल रहा है. इतना ही नहीं गूगल हैंगआउट और जीमेल भी इसका असर पड़ा है.

Twitter को लेकर आई बड़ी खबर, CEO Jack Dorseys का अकाउंट हैक

भारतीय स्मार्टफोन बाजार है बहुत बड़ा, ये कंपनी कर रही हजारों करोड़ का निवेश

आज Realme 5 की सेल होगी शुरू, जानिए ख़ास ऑफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -