Realme XT का दमदार कैमरा यूजर्स को कर सकता है आकर्षित, इस फोन से मिलेगी कड़ी चुनौती
Realme XT का दमदार कैमरा यूजर्स को कर सकता है आकर्षित, इस फोन से मिलेगी कड़ी चुनौती
Share:

दुनिया की लोकप्रिय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ​Realme के Realme XT और Redmi Note 8 Pro ऐसे दो फोन्स हैं, जो भारतीय बाजार में 64MP क्वैड कैमरा के साथ आने वाले पहले फोन्स में से एक होने वाले हैं. माना जा सकता है कि दोनों फोन्स में एक तरह से प्रतिस्पर्धा चल रही है की कौन-सा फोन 64MP क्वैड कैमरा के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन बनेगा. दोनों कंपनियों ने फोन के लॉन्च को कन्फर्म तो कर दिया है, लेकिन इनके लॉन्च की डेट अभी पता नहीं चली है. जहां, Realme XT दिवाली के पहले भारत में लॉन्च किया जाएगा, यह कन्फर्म है. वहीं, Redmi Note 8 Pro करीब 8 हफ्तों में भारत में आ पाएगा. यह Xiaomi के इंडिया चीफ मनु कुमार जैन ने कन्फर्म किया है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Honor 20S यूजर्स को देगा अलग अनुभव, ये है लॉन्च डेट

इस समय कड़ी प्रतिस्पर्धा Realme और Xiaomi के बीच चल रही है. बता दे कि एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में दोनों कंपनियां भारतीय बाजार में सबसे पहले अपना 64MP स्मार्टफोन लेकर आना चाहती हैं. Redmi Note 8 Pro चीन में लॉन्च किया जा चुका है. Realme ने भारत में Realme XT की स्पेसिफिकेशन्स रिवील की हैं. Realme की इंडिया सीईओ माधव सेठ ने भारत में Realme XT के लॉन्च को लेकर टीज करना शुरू कर दिया है. उन्होंने हिंट दी है की फोन भारत में अक्टूबर की शुरुआत या सितम्बर के अंत तक आ सकता है. वहीं, Redmi Note 8 Pro भारत में अक्टूबर के अंत से पहले लॉन्च नहीं होगा. दोनों फोन्स एक तरह से ऑफिशियल किए जा चुके हैं. 

आज Realme 5 की सेल होगी शुरू, जानिए ख़ास ऑफर

अगर बात करें इनके फीचर की तो Realme X की तुलना में यह मिड-रेंज स्मार्टफोन थोड़ा प्रीमियम होने वाला है. कंपनी XT को भारत में नई सीरीज के रूप में लॉन्च करेगी. डिजाइन के मामले में, Realme XT में DewDrop डिस्प्ले के साथ ग्लास और मेटल सैंडविच डिजाइन दिया जाएगा. इसके रियर पर गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन दिया गया है. फोन पियर ब्लू और पियर व्हाइट कलर्स में उपलब्ध होगा. Realme XT में 6.4 इंच FHD+ सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया जाएगा. Realme X Dewdrop डिस्प्ले के साथ स्माल नॉच के साथ आएगा। स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 712 चिपसेट दिया जाएगा. यह Realme 5 Pro के जैसा होगा. इसमें 4GB/6GB/8GB रैम विकल्प में उपलब्ध होगा. Realme XT को 64GB/128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया जाएगा.इसमें स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ने का विकल्प मिलेगा. Realme XT में 64MP क्वैड कैमरा सेटअप दिया गया है. Realme और Redmi दोनों ही Samsung के 64MP GW1 सेंसर के साथ आएंगे. इसी के साथ, हैंडसेट में 8MP वाइड-एंगल लेंस, 2MP मैक्रो लेंस और 2MP डेप्थ सेंसर दिया जाएगा. इसका मुख्य कैमरा EIS सपोर्ट करेगा. इसमें 16MP Sony IMX471 सेंसर दिया जाएगा. फोन में पॉवर बैकअप के लिए 4000mAh की बैटरी के साथ 20W VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया जाएगा. Realme XT Rs 20,000 के प्राइज सेगमेंट में आने की उम्मीद है.

Honda की इन पावरफुल कारों पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट

Twitter को लेकर आई बड़ी खबर, CEO Jack Dorseys का अकाउंट हैकभारतीय स्मार्टफोन

बाजार है बहुत बड़ा, ये कंपनी कर रही हजारों करोड़ का निवेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -