जिओ ने सभी नेटवर्क को दी मात, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में बढाए सबसे ज्यादा ग्राहक
जिओ ने सभी नेटवर्क को दी मात, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में बढाए सबसे ज्यादा ग्राहक
Share:

टेलीकॉम रेगुलेटर भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण मतलब ट्राई (TRAI) ने बीते वर्ष नवंबर महीने के ग्राहकों के आंकड़े जारी किए जा रहे हैं। ट्राई की रिपोर्ट के अनुसार , मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के सर्कल में उपभोक्ताओं की संख्या में गिरावट आई थी, परन्तु इसके बावजूद रिलायंस जियो ने यहां अपने साथ 3.7 लाख (कुल 2.83 करोड़ ग्राहक) यूजर्स जोड़े थे। इसके अलावा , दूसरी तरफ इस सर्कल में एयरटेल ने 1.49 करोड़ और बीएसएनएल ने 63.4 लाख उपभोक्ता अपने साथ बने हुए हैं|

वोडाफोन-आइडिया को हुआ नुकसानट्राई की रिपोर्ट के अनुसार, वोडाफोन-आइडिया को मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के सर्कल में 25.6 लाख ग्राहकों का नुकसान हुआ था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस सर्कल में कंपनी के साथ शामिल समय में कुल 2.49 करोड़ उपभोक्ता जुड़े हैं।जियो, एयरटेल और वोडाफोन की मार्केट में हिस्सेदारी ट्राई की रिपोर्ट के अनुसार , मध्यप्रदेश के टेलीकॉम बाजार में जियो की 38 फीसदी, एयरटेल की 20 फीसदी, वोडाफोन-आइडिया की 33.5 फीसदी और बीएसएनएल की  9.2 फीसदी हिस्सेदारी है। 

इसके अलावा जियो ने इस सर्कल के कस्टमर शेयर बाजार में पहला स्थान प्राप्त किया है। है जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने पिछले साल इतने ग्राहक जोड़े आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नवंबर में रिलायंस जियो ने 56 लाख ग्राहक और एयरटेल ने 16.6 लाख ग्राहक जोड़े थे। जबकि वोडाफोन-आइडिया ने इस दौरान 3.64 करोड़ ग्राहकों का नुकसान हुआ था। वहीं, इस समय पूरे भारत में वोडाफोन के 33.6 करोड़ और एयरटेल के 32.7 करोड़ ग्राहक है। इसके अलावा रिलायंस जियो (Relaince Jio) ने पिछले साल जुलाई में 85 लाख से ज्यादा उपभोक्ताओं को अपने साथ जोड़ा था। हालाँकि इस महीने में ही एयरटेल और वोडाफोन-आईडिया दोनों ही कंपनियों को कुल 60 लाख ग्राहकों का नुकसान हुआ था।

भारत में लॉन्च हुआ शानदार फीचर्स वाला यह स्मार्टफोन, जाने क्या है खासियत

दमदार वेरियंट के साथ जल्द लॉन्च होगा यह स्मार्टफोन

इन 10 शहरों में Airtel की 3G सेवा हुई बंद, फीचर फोन करते रहेंगे काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -