चिनफिंग आधुनिक चीन का मार्क्सवाद

चीन: समाजवाद पर चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के विचार आधुनिक चीन का मार्क्सवाद है यह कहना है चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के एक विचारक का साथ ही उसने आगे कहा उनकी विचारधारा राष्ट्र की उद्धारक है. इन्होने शी चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के संस्थापक माओत्से तुंग के बाद दूसरे एकमात्र नेता बन गए हैं जिनके विचारों को एक नए युग में चीनी विशिष्टता के साथ समाजवाद को इस साल चीनी संविधान में और 2017 में पार्टी के संविधान में सम्मिलित  किया गया है.

कम्युनिस्ट पार्टी के सदस्य वांग हुनिंग ने कहा, नए युग के लिए चीनी विशेषता के साथ समाजवाद पर शी जिनपिंग के विचार आधुनिक चीन का मार्क्सवाद है और 21वीं सदी में मार्क्सवाद का एक नया विकास है. इस सम्मलेन में सामाजिक विज्ञान के 230 से ज्यादा विशेषज्ञों और शोधकर्ताओं ने हिस्सा लिया.

वहीं यहाँ के एक पत्र ने कहा, नए युग के लिए चीनी विशेषता के साथ समाजवाद पर शी के विचार अनूठे और सामरिक परिप्रेक्ष्य के साथ नए युग में मार्क्सवाद को बुलंद करने और उसका विकास करने के क्रम में एक नवीनतम सैद्धांतिक सोच की उपलब्धि है. साथ ही यहाँ  उन्होंने सामाजिक विज्ञान और सिद्धांतों के विशेषज्ञों और शोधकर्ताओं से आग्रह किया कि वे शी के भाषणों की भावनाओं का अध्ययन करें. 

अफगानी विदेश मंत्री का वादा, भारतीयों की रिहाई की हर संभव कोशिश होगी

चीन जांचेगा अपने सदस्यों की वफादारी, जानिए कैसे ?

द्वितीय विश्व युद्ध का आठ मई से नाता

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -