चीन जांचेगा अपने सदस्यों की वफादारी, जानिए कैसे ?
चीन जांचेगा अपने सदस्यों की वफादारी, जानिए कैसे ?
Share:

बीजिंग: चीन में सत्ता पर काबिज कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीसी) ने अपने सदस्यों की वफादारी जांचने के एक नया तरीका अपनाया है, चीन की यह पार्टी अब अपने सदस्यों का वर्चुअल रियलिटी टेस्ट (वीआर टेस्ट) करने जा रही है, यह पता लगाने के लिए कि उनके सदस्य वास्तव में पार्टी में बने रहने योग्य हैं या नहीं.

एक चीनी न्यूज़ चैनल ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि पूर्वी चीन में शान्दोंग प्रांत के बिन्झोऊ शहर के किंगयांग कस्बे में सीपीसी के सदस्य वीआर गियर का इस्तेमाल करते हुए वफादारी की टेस्ट के लिए पेश हुए थे. इस टेस्ट में सदस्यों की कम्युनिस्ट पार्टी के प्रति वफ़ादारी, जनता एवं पार्टी के लिए योगदान देने की भावना और आदर्श की योग्यताओं को जांचा जाएगा.

इस टेस्ट के लिए किंगयांग में पार्टी के सदस्यों के लिए वीआर हेडसेट पहनना, रिमोट कंट्रोल हाथ में रखना और 30 सवालों का जवाब देने के लिए एक वर्जुअल रूम में प्रवेश करना जरूरी था. जांच में पार्टी के सिद्धांत, सदस्यों की रोजाना की जिंदगी और पार्टी की ‘अग्रणी भूमिका’ को लेकर उनकी समझ से जुड़े सवाल शामिल थे. सीपीसी केंद्रीय समिति के पार्टी स्कूल के प्रोफेसर सी झिकियांग ने कहा कि जांच का इस्तेमाल सीपीसी सदस्यों की राजनीतिक गुणवत्ता एवं लोगों की सेवा करने की उनकी क्षमताएं बढ़ाने आदि के तरीके का पता लगाने के लिए होना चाहिए.

विश्व रेडक्रॉस दिवस: मानवता की सेवा ही जिसका मक़सद है

ईरान पर ट्रम्प ने की ब्रिटेन के PM से बात

नहीं चाहता ट्रम्प मेरे अंतिम संस्कार में आए-अमेरिकी सीनेटर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -