जिंदल स्टील ने ओडिशा में सबसे बड़े स्टील प्लांट बनाने  की योजना बनाई
जिंदल स्टील ने ओडिशा में सबसे बड़े स्टील प्लांट बनाने की योजना बनाई
Share:

जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह राज्य के अंगुल-तालचर बेल्ट में उत्कल बी 1 और बी 2 कोयला ब्लॉकों का अधिग्रहण करने के बाद अपने ओडिशा संयंत्र को दुनिया की सबसे बड़ी और हरित सुविधा में बदल देगा। कंपनी के चेयरमैन नवीन जिंदल ने यह बात कही और कहा कि जेएसपीएल ने विशाल इस्पात कारोबार को हरित इस्पात उत्पादन की क्षमता बढ़ाने की अनुमति देने के लिए पर्याप्त कोयला भंडार हासिल किया है। उन्होंने कहा कि जेएसपीएल स्वच्छ कोयला प्रौद्योगिकियों का उपयोग करके स्टील बनाने के लिए कोयला गैसीकरण संयंत्र का निर्माण करने वाली दुनिया की पहली स्टीलमेकर है।

उत्कल दिवस के अवसर पर ओडिशा के लोगों को बधाई देते हुए जिंदल ने कहा, "श्री ओपी जिंदल जी की 17 वीं पुण्य तिथि पर, जिनके पास स्टील बनाने के लिए स्वदेशी कोयले का उपयोग करने का दृष्टिकोण था, हमने उत्कल बी 1 और बी 2 कोयला ब्लॉक जीता। "

"ओडिशा हमारी कर्मभूमि (रोजगार का स्थान) है, और हम इसके संपूर्ण विकास के लिए समर्पित हैं." हम 2030 तक ओडिशा के अंगुल में दुनिया का सबसे बड़ा एकल-स्थान स्टीलमेकिंग कॉम्प्लेक्स बनाएंगे," उन्होंने एक ट्वीट में कहा, उद्योग के नेतृत्व वाले समग्र विकास के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के दृष्टिकोण के साथ गठबंधन करते हुए।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के नेतृत्व में ओडिशा उच्च स्तरीय मंजूरी प्राधिकरण ने 2030 तक अपने अंगुल इस्पात संयंत्र की क्षमता को 25.2 एमटीपीए तक बढ़ाने के जेएसपीएल के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया था। यह दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे हरा-भरा एकल-साइट स्टील कारखाना होगा, जो ओडिशा को पहली बार वैश्विक स्टील मानचित्र पर रखेगा।

HDFC बैंक को NRLM, ग्रामीण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा SHG लिंकेज में BPP घोषित किया गया

वित्त मंत्रालय ने मंत्रालयों और विभागों को 'लेटर्स ऑफ कम्फर्ट' जारी करने से रोक दिया

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन ने सीएम केजरीवाल के साथ दिल्ली सरकार के स्कूलों का दौरा किया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -