तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन ने सीएम केजरीवाल के साथ दिल्ली सरकार के स्कूलों का दौरा किया

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन ने सीएम केजरीवाल के साथ दिल्ली सरकार के स्कूलों का दौरा किया
Share:

नई दिल्ली: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और द्रमुक अध्यक्ष एमके स्टालिन ने राष्ट्रीय राजधानी की अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान शुक्रवार को पश्चिम विनोद नगर के राजकीय कन्या सर्वोदय विद्यालय का दौरा किया। उनके साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी थे और उन्होंने सरकारी स्कूलों और मोहल्ला क्लीनिकों का राउंडअप किया।

अधिकारियों ने स्टालिन को नए शिक्षा बोर्ड, देश भक्ति पाठ्यक्रम, खुशी पाठ्यक्रम और उद्यमी मानसिकता पाठ्यक्रम के साथ-साथ स्कूलों में लागू 'बिजनेस ब्लास्टर्स' और आप सरकार के तहत शिक्षा प्रणाली में समग्र परिवर्तनों के बारे में जानकारी दी। छात्रों  ने उद्यमिता मानसिकता पाठ्यक्रम (ईएमसी) के हिस्से के रूप में विभिन्न प्रकार के मॉडल और शिल्प परियोजनाएं प्रस्तुत कीं, जो कक्षा XI और XII में छात्रों को एक उद्यमी मानसिकता प्राप्त करने में मदद करने के लिए बीज धन में 2,000 रुपये प्रदान करता है।

स्टालिन ने कहा कि उनकी सरकार तमिलनाडु में दिल्ली सरकार के स्कूल मॉडल की नकल कर रही है। स्टालिन के नेतृत्व में तमिलनाडु सरकार ने शिक्षा और स्वास्थ्य देखभाल को प्राथमिकता दी है। तमिलनाडु आधुनिक स्कूल भवनों का निर्माण कर रहा है। मुझे विश्वास है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे, और मैं राज्य के लोगों की ओर से उन्हें एक निमंत्रण देता हूं ।

उन्होंने कहा, 'तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने आज दिल्ली में हमारे स्कूलों और मोहल्ला क्लीनिकों का दौरा किया। हमारे लिए अपने स्कूलों को उनके सामने पेश करना सौभाग्य की बात है। उनके साथ काम करना खुशी और सम्मान की बात है "साओद केजरीवाल। स्टालिन ने केजरीवाल सरकार की स्वास्थ्य देखभाल पहलों के बारे में जानने के लिए मोहल्ला क्लीनिकों में डॉक्टरों से भी मुलाकात की।

स्टालिन ने तमिलनाडु की राजकोषीय मांगों को संबोधित करने के लिए शुक्रवार सुबह वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ उनके आवास पर मुलाकात की। शाम को उद्योग भवन में वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात करेंगे। गुरुवार को स्टालिन ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की और श्रीलंका की आर्थिक स्थिति को संबोधित किया। चर्चा के दौरान, उन्होंने अनुरोध किया कि राज्य श्रीलंका को भोजन और दवाओं सहित राहत सामान भेजे।

भारतीय अंटार्कटिक विधेयक 2022 लोकसभा में पेश

नेपाल के प्रधानमंत्री तीन दिवसीय भारत दौरे पर रवाना

बेनकाब हुई PM मोदी को मारने की साजिश, धमकी भरे ईमेल में हुआ ये हैरतंअगेज खुलासा

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -