जिंदल स्टील ग्रुप करेगी आंध्र प्रदेश में 7,500 करोड़ रुपये का निवेश
जिंदल स्टील ग्रुप करेगी आंध्र प्रदेश में 7,500 करोड़ रुपये का निवेश
Share:

आंध्र प्रदेश राज्य निवेश संवर्धन बोर्ड (एसआईपीएम) ने एक एकीकृत इस्पात संयंत्र की स्थापना के लिए थम्मिनापट्टनम में जिंदल स्टील को भूमि आवंटन को मंजूरी दी। मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी की अध्यक्षता में मंगलवार को यहां हुई एसआईपीबी की बैठक में कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी दी गई है. 

अन्य निर्णयों में, बोर्ड ने जिंदल स्टील्स को नेल्लोर जिले में एक इस्पात संयंत्र स्थापित करने के लिए 860 एकड़ भूमि आवंटित करने का निर्णय लिया, जो नेल्लोर जिले के थम्मिनापट्टनम में स्थापित होने की उम्मीद है, 2.25 मीट्रिक टन की वार्षिक उत्पादन क्षमता के साथ एकीकृत इस्पात संयंत्र की उम्मीद है। एसआईपीएम के कई फैसलों का विवरण देते हुए एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि चार साल में 2,500 लोगों को रोजगार मिला है। इसी तरह, निवेश बोर्ड ने विशाखापत्तनम जिले में एक उद्योग स्थापित करने के लिए वैश्विक ग्लास निर्माता सेंट गोबेन के लिए समय सीमा बढ़ाने को मंजूरी दी। 

बयान में कहा गया है, कंपनी ने तीन चरणों में 2,001 करोड़ रुपये के निवेश के प्रस्ताव के साथ कोरोना की स्थिति के कारण विस्तार का अनुरोध किया था। बोर्ड ने पिट्टी रेल इंजीनियरिंग कंपोनेंट्स लिमिटेड को 401 करोड़ रुपये के निवेश से बिजली, लोकोमोटिव और औद्योगिक उपकरण बनाने की मंजूरी दी, जिससे 2,000 लोगों के लिए रोजगार पैदा हुआ।

भारत में चौतरफा घिरा Twitter, आज संसदीय समिति को देगा इन सवालों के जवाब

देश का एकमात्र 'संस्कृत अखबार' चलाने वाले केवी संपत कुमार का निधन, मोदी-शाह ने जताया शोक

कोरोना के कारण अपना पति खोने वाली महिलाओं के लिए सीएम योगी ने किया ये बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -