झारखण्ड पुलिस के हत्थे चढ़ा कुख्यात मानव तस्कर पन्ना लाल, दर्जनों मामले हैं दर्ज

Jul 20 2019 03:02 PM
झारखण्ड पुलिस के हत्थे चढ़ा कुख्यात मानव तस्कर पन्ना लाल, दर्जनों मामले हैं दर्ज

रांची: झारखण्ड की राजधानी रांची स्थित खूंटी पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. लंबे अरसे से मानव तस्करी मामले में झारखंड से दिल्ली सहित कई महानगरों में कुख्यात रहा पन्ना लाल महतो को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. पुलिस ने उसे खूंटी टोली से गिरफ्तार किया है. पन्ना लाल के तार खूंटी, गुमला और सिमडेगा जिले से जुड़े रहे है. यहां तक कि वह दिल्ली में स्थित एक प्लेसमेंट एजेंसी का संचालन भी करता है.

कुख्यात मानव तस्कर पन्ना लाल महतो का बहुत लंबा इतिहास रहा है.  एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट खूंटी में पन्ना लाल के खिलाफ 7 मामले दर्ज हैं, इसके साथ ही मुरहू, तोरपा, कामडारा, गुमला, जगरनाथपुर और दिल्ली के सुल्तानपुरी थाना और एक टाइटल सूट मामला मिलाकर कुल 17 मामले पन्ना लाल महतो के खिलाफ दर्ज हैं. पन्ना लाल ने अलग-अलग क्षेत्रों में जमीन की खरीददारी की है. खूंटी में एक एकड़ 27 डिसमिल, हूटार में 5 एकड़ 12 डिसमिल, फूदी में 2 एकड़ 54 डिसमिल, अरगोड़ा में 35 डिसमिल, दिल्ली के जेजे कॉलोनी में 80 डिसमिल जॉइंट वेंचर में जमीन पन्ना लाल के नाम दर्ज है.

पुलिस ने कुख्यात मानव तस्कर पन्ना लाल महतो के पास से एक फार्च्यूनर कार, एक एप्पल का मोबाइल, कई बैंकों के ATM कार्ड, नॉन ज्यूडिशियल स्टाम्प पेपर, डायरी जिसमें उसके नाम पर दर्ज जमीनों का विवरण है और एक फ़ाइल जिसमे कि ट्रैफ़िककिंग की शिकार बच्चों से संबंधित लेन देन की जानकारी है,  बरामद किया है.

NIA की बड़ी कामयाबी, तमिल नाडु से गिरफ्तार किए 16 संदिग्ध आतंकी

रक्षा मंत्री आज जम्मू कश्मीर के दौरे पर

अंतरराष्‍ट्रीय शतरंज दिवस के अवसर पर जानिए इस खेल से जुड़ी कुछ रोचक बातें