रक्षा मंत्री आज जम्मू कश्मीर के दौरे पर
रक्षा मंत्री आज जम्मू कश्मीर के दौरे पर
Share:

जम्मू: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज अपने एक दिन के दौरे पर जम्मू कश्मीर रवाना होंगें। रक्षा मंत्री ऑपरेशन विजय की 20वीं वर्षगांठ पर शनिवार को द्रास में कारगिल युद्ध स्मारक पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। साथ ही कठुआ जिले में उज्ज (एक किलोमीटर लंबा) और सांबा जिले में बसंतर (617.4 मीटर लंबा) में सीमा सड़क संगठन द्वारा निर्मित दो पुल राष्ट्र को समर्पित करेंगे।  राजनाथ पुलों के उद्घाटन के बाद जम्मू लौटकर शाम को दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

राजनाथ सिंह का बतौर रक्षा मंत्री उनका पहला जम्मू दौरा होगा। इससे पहले वह तीन  जून को कश्मीर और लद्दाख गए थे। इस दौरे में सियाचिन ग्लेशियर के साथ-साथ लेह में स्थित सेना के 14 कोर तथा श्रीनगर में 15वीं कोर मुख्यालय भी गए थे। इस दौरे में उनके साथ थल  सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत भी रहेंगे। जो इस दौरान नियंत्रण रेखा (एलओसी) तथा लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के साथ-साथ आतंकवाद निरोधक अभियानों का भी जायजा लेंगे। 

गौरतलब है कि कारगिल विजय के 20 वीं वर्षगांठ पर दिल्ली एक भव्य आयोजन किया गया था जिसमें रक्षा मंत्री ने 14 जुलाई को राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर सेना के सर्वश्रेष्ठ निशानेबाज सूबेदार जीतू राय को विजय मशाल सौंपी थी। यह मशाल राष्ट्रीय युद्ध स्मारक से निकलकर उत्तर भारत के 9 प्रमुख कस्बों, शहरों से गुजर कर अंत में 26 जुलाई को द्रास स्थित कारगिल में शहीदों की कर्मभूमि पर पहुंचेगी, जहां इसे सेना प्रमुख ग्रहण करेंगे। उसी दिन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह वहां पर  शहीद हुए वीर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। 

कारगिल दिवस: रक्षा मंत्री ने जलाई विजय ज्योति, 9 बड़े शहरों से होकर पहुंचेगी द्रास, देखें वीडियो

कारगिल विजय दिवस के सेमिनार में बोले आर्मी चीफ, कहा- भविष्य में और घातक होंगे युद्ध

बालाकोट हमला भारतीय वायुसेना की क्षमता को दिखाता है - एयर चीफ मार्शल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -