झारखंड: गौतस्करों को पुलिस के हवाले करने वाले भाजपा सांसद निशिकांत दुबे के खिलाफ FIR दर्ज ! Video
झारखंड: गौतस्करों को पुलिस के हवाले करने वाले भाजपा सांसद निशिकांत दुबे के खिलाफ FIR दर्ज ! Video
Share:

रांची: कथित तौर पर गौ तस्करी के आरोप में देवघर के बलथार निवासी का अपमान करने को लेकर झारखंड पुलिस द्वारा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद निशिकांत दुबे के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट (FIR) दर्ज की गई है, जिसके बाद इस मामले पर विवाद पैदा हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, झारखंड पुलिस ने राज्य के देवघर के बलथर के एक निवासी की शिकायत के आधार पर भाजपा सांसद दुबे और उनके कुछ समर्थकों के खिलाफ FIR दर्ज की है। 

 

शिकायतकर्ता ने अपने आवेदन में आरोप लगाया है कि दुबे ने कथित तौर पर उसे गाय तस्करी के झूठे आरोप में पुलिस को सौंप दिया और उसे बांग्लादेश का निवासी बताया, जबकि वह झारखंड का रहने वाला है और मवेशी खरीदने के बाद मोहनपुर हाट से गुजर रहा था। उस समय दुबे ने अपने साथियों के साथ उसका रास्ता रोका। यह घटनाक्रम तब सामने आया है जब गोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने 26 दिसंबर को सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए पुलिस को सूचित किया था कि उन्होंने गौ तस्करों को सौंप दिया है। दुबे के अनुसार तस्कर गायों को बांग्लादेश में वध के लिए ले जा रहे थे।

एक्स (पूर्व ट्विटर) को संबोधित करते हुए, निशिकांत दुबे ने लिखा था कि, “गायों को वध के लिए बांग्लादेश ले जाया जा रहा था, जब मोहनपुर पुलिस, जो एस्कॉर्ट ड्यूटी पर थी, ने तस्कर अफ़रोज़ और मुश्ताक को पकड़ लिया। मेरी सुरक्षा में कुल 12 जवान थे, लेकिन मामला गौ तस्करों पर नहीं, बल्कि मेरे खिलाफ दर्ज किया गया है। बांग्लादेशी गौ तस्करों का संरक्षक कौन? इससे कोई फर्क नहीं पड़ता और मैं गाय माता के लिए जेल जाने को तैयार हूं, यह धर्मयुद्ध है आतताइयों के खिलाफ।''

 

इसके अलावा, भाजपा सांसद ने आरोप लगाया कि गिरफ्तार किए गए लोग बांग्लादेशी गौ तस्कर अफ़रोज़ और मुस्ताक थे, जैसा कि वीडियो में देखा गया है। झारखंड पुलिस ने या तो उन्हें आज़ाद कर दिया है या मार डाला है? अब जिस शख्स ने मेरे खिलाफ मामला दर्ज कराया है वह मुस्लिम है और बलथर का रहने वाला है। मोहनपुर पुलिस के खिलाफ भी मामला दर्ज किया जाये। दुबे ने कहा कि, मैं एक सनातनी हूं और अगर सनातन की रक्षा करने से मेरे खिलाफ मामला बनता है या मुझे जेल जाना पड़ता है तो इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता।' बता दें कि झारखंड, बिहार और बांग्लादेश जैसे सीमावर्ती राज्यों के अलग-अलग क्षेत्रों से गाय तस्करी से संबंधित खबरें नियमित रूप से सामने आती रही हैं, जहां कई मौकों पर तस्कर बांग्लादेश से पाए जाते हैं।

भारतीय जल सीमा में घुसे 6 बांग्लादेशी मछुआरों को वन विभाग ने पकड़ा, जब्त की नाव

'राहुल जी की न्याय यात्रा शुरू होते ही PM का इंजन काम करना बंद कर देगा..', तेलंगाना सीएम रेवंत रेड्डी का बड़ा दावा

'शिवसेना ही महाराष्ट्र में सबसे बड़ी पार्टी..', सीट शेयरिंग पर ममता के बाद अब संजय राउत ने कांग्रेस को दिखाई आँख !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -