'शिवसेना ही महाराष्ट्र में सबसे बड़ी पार्टी..', सीट शेयरिंग पर ममता के बाद अब संजय राउत ने कांग्रेस को दिखाई आँख !
'शिवसेना ही महाराष्ट्र में सबसे बड़ी पार्टी..', सीट शेयरिंग पर ममता के बाद अब संजय राउत ने कांग्रेस को दिखाई आँख !
Share:

मुंबई: विपक्ष के इंडिया गुट के सीट-बंटवारे के फॉर्मूले पर चर्चा शुक्रवार को उस समय तेज हो गई, जब गठबंधन के कुछ सहयोगियों ने अगले साल के लोकसभा चुनावों में 'अकेले' लड़ने या अपने-अपने राज्यों में 'समझौता' करने को तैयार नहीं होने का संकेत दिया। शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत ने सीट-बंटवारे की बातचीत पर कोई समझौता नहीं करने का संकेत देते हुए दावा किया है कि उनकी पार्टी महाराष्ट्र में सबसे बड़ी है।

शिवसेना (UBT) के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा है कि, 'यह महाराष्ट्र है, और शिव सेना यहां की सबसे बड़ी पार्टी है। कांग्रेस एक राष्ट्रीय पार्टी है। उद्धव ठाकरे, राहुल गांधी, सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और केसी वेणुगोपाल सहित कांग्रेस के निर्णय लेने वाले नेताओं के साथ सकारात्मक चर्चा कर रहे हैं। हमने हमेशा कहा है कि शिवसेना हमेशा दादरा और नगर हवेली सहित लोकसभा चुनावों में 23 सीटों पर लड़ती रही है और यह दृढ़ रहेगा।”  बता दें कि, शिवसेना (UBT) से पहले, ममता बनर्जी ने गुरुवार को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों में अकेले बंगाल में लड़ने की इच्छा व्यक्त की थी। ममता ने कहा था कि, 'INDIA गठबंधन पूरे देश में होगा। लेकिन,  बंगाल में TMC ही भाजपा से लड़ेगी और उसे हराएगी। याद रखें, बंगाल में केवल TMC ही भाजपा को सबक सिखा सकती है, कोई अन्य पार्टी नहीं।'' हालांकि, तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने कहा कि INDIA गठबंधन देश भर में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगा।

इस बीच कांग्रेस ने कहा है कि समझौते पर सभी दलों से 'खुले मन' से बातचीत की जाएगी। संचार के प्रभारी कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, “हम सीट शेयरिंग पर आगे बात करेंगे।” कांग्रेस नेता ने कहा कि अलग-अलग राज्य सीट-बंटवारे की बातचीत को आगे बढ़ाने में अलग-अलग चुनौतियां पेश करेंगे और इसलिए सभी पहलुओं पर विचार करते हुए चर्चा की जाएगी। रमेश ने कहा कि, 'सीट-बंटवारे की बातचीत जारी है और जारी रहेगी। हम वह करेंगे जो करने की जरूरत है। अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग परिस्थितियाँ और चुनौतियाँ हैं। हम वहां की विभिन्न (राजनीतिक) वास्तविकताओं को ध्यान में रखते हुए सीट बंटवारे पर चर्चा करेंगे।'

जबकि INDIA के साझेदार हाल ही में राष्ट्रीय राजधानी में अपनी चौथी बैठक के लिए एक साथ आए, सीट-बंटवारे के संभावित कांटेदार मुद्दे को अनसुना कर दिया गया। विपक्षी दलों ने भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (INDIA) की छत्रछाया में 2024 के लोकसभा चुनावों में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ एकजुट मोर्चा बनाने के लिए ताकत बना ली है।

'खाना नहीं देती, छोटी-छोटी बात पर लड़ती है', पत्नी से परेशान सेना के जवान को कोर्ट ने दी राहत, दिया तलाक

यूपी-बंगाल में अखिलेश-ममता, तो दिल्ली-पंजाब में AAP, सीट शेयरिंग पर कैसे बनेगी बात ? कांग्रेस ने बनाया प्लान

राम मंदिर को लेकर ऐसा क्या बोल गए सैम पित्रोदा, जो कांग्रेस को करना पड़ा डैमेज कंट्रोल ! जयराम बोले- उनका बयान निजी, पार्टी का नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -