गर्भवती आदिवासी युवती को ट्रेक्टर से कुचलकर मार डाला, झारखंड में नही थम रहे महिला विरोधी अपराध
गर्भवती आदिवासी युवती को ट्रेक्टर से कुचलकर मार डाला, झारखंड में नही थम रहे महिला विरोधी अपराध
Share:

रांची: झारखंड में लगातार जुर्म की वारदातें बढ़ रहीं हैं और हेमंत सोरेन सरकार अपराध रोकने में नाकाम नज़र आ रही है। बीते कुछ महीनों में राज्य के दलितों और जनजातीय समाज के खिलाफ रहे अपराधों में वृद्धि भी साफ़ देखी जा रही है। अब हजारीबाग जिले में दलित गर्भवती महिला को ट्रैक्टर से कुचलकर मार डालने का मामला सामने आया है। आरोपित फाइनेंस कंपनी ‘महिंद्रा फाइनेंस’ के कर्मचारी बताए जा रहे हैं। पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हजारीबाग के सिजुआ गाँव के रहने वाले दिव्यांग किसान मिथिलेश प्रसाद मेहता ने वर्ष 2018 में ‘महिंद्रा फाइनेंस’ से ट्रैक्टर फाइनेंस कराया था। इस ट्रैक्टर का लोन लगभग 1 लाख 20 हजार रुपए बचा था। इसी बकाया लोन वसूलने के लिए ‘महिंद्रा फाइनेंस’ के कर्मचारी मृतक के पिता के पास पहुंचे थे। परिजनों के मुताबिक, बकाया राशि का भुगतान कर दिया गया था। मगर, फाइनेंस कंपनी के लोग अतिरिक्त 12 हजार रुपए की माँग कर रहे थे। इसी के कारण, गुरुवार (15 सितंबर, 2022) को कर्मचारी एक बार फिर आए और दोपहर लगभग 11:30 बजे चुपचाप ट्रैक्टर ले जाने लगे। इस बात की खबर मिलते ही मिथिलेश मेहता ने अपनी बेटी मोनिका कुमारी को साथ लिया और बाइक पर बैठा कर उनका पीछा किया।

इसके बाद इचाक थाना क्षेत्र के बरियठ गाँव के निकट उन्हें फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी ट्रैक्टर ले जाते नज़र आए। वहाँ उन्होंने, ट्रैक्टर छोड़ने के लिए कहा और उसके आगे खड़े हो गए। चूँकि मोनिका ग्रेजुएट थीं, इसलिए उन्होंने फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी से उनकी आईडी दिखाने के लिए कहा। इस दौरान फाइनेंस कंपनी के मैनेजर ने वैगनआर कार नंबर ‘जेएच 02 बीडी 5605’ कार से उतर कर ड्राइवर से ट्रैक्टर आगे बढ़ाने के लिए कहा। इसी बीच ट्रेक्टर का पहिया युवती के कमर पर चढ़ गया, जिससे मोनिका जख्मी हो गईं।

मोनिका मेहता के जख्मी होने के बाद उसे ताबड़तोड़ हजारीबाग के हॉस्पिटल ले जाया गया। डॉक्टरों ने उसे राँची के RIMS हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया। RIMS ले जाते वक़्त ही जख्मी दलित युवती मोनिका ने दम तोड़ दिया। मोनिका 3 महीने की गर्भवती थी। दलित गर्भवती युवती की हत्या के इस मामले में पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चौथे का कहना है कि महिंद्रा फाइनेंस के रोशन सिंह सहित चार कर्मचारियों पर हत्या का केस दर्ज किया गया है। सभी को जल्द अरेस्ट कर लिया जाएगा। 

हरियाणा: बदमाशों ने सरेआम लूट को दिया अंजाम, लोगों में मच गया हड़कंप

लखनऊ में युवती का शव मिलने से मचा हाहाकार, जांच में जुटी पुलिस

नौसेना अधिकारी बन लोगों से युवक करता था ठगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -