झारखंड: मछली पकड़ने डैम गए 3 बच्चों की डूबने से मौत
झारखंड: मछली पकड़ने डैम गए 3 बच्चों की डूबने से मौत
Share:

रांची: झारखंड के लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के बालू गांव में रविवार को डैम में डूबने से तीन बच्चों की मौत होने की खबर सामने आई है। मृत बच्चों में दो सगे भाई और एक उनका चचेरा भाई था। घटना के बाद मृतकों के परिवार में मातम पसर गया है। एक साथ तीन नौनिहालों के शव देखकर परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल था। घटना के बाद पूरे गांव में शोक की लहर है।

बताया जाता है कि घरवालों को बताए बगैर ही चंदन प्रजापति (11), पंकज प्रजापति (13) तथा  रुपेश प्रजापति (15) गांव के पास स्थित डैम में नहाने के लिए चले गए थे। वहां पहुंचने पर तीनों मछली मारने लगे। इसी दौरान एक भाई गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा। अन्य दोनों भाइयों ने उसे बचाने की कोशिश की, किन्तु नाकाम रहे। पानी गहरा होने के चलते तीनों बच्चे डूब गए। डैम के किनारे मौजूद गांव के कुछ बच्चों ने जब तीनों को डूबते देखा तो उन्होंने शोर मचाना शुरू किया।

इसके बाद ग्रामीण वहां पहुंचे और तीनों को पानी से बाहर निकाला। इसके बाद परिवार वाले बच्चों को लेकर बालूमाथ स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। वहां डॉ अशोक उड़िया ने जांच के बाद तीनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया। मृत सभी बच्चे एक ही परिवार के सदस्य थे। इनमें चंदन प्रजापति और पंकज प्रजापति बालूगांव के राजेश प्रजापति के बेटे थे, जबकि तीसरा बच्चा रूपेश राजेश के भाई संतोष प्रजापति का बेटा था। 

कोरोना वैक्सीन की 17 करोड़ डोज देने वाला सबसे तेज़ देश बना भारत - स्वास्थ्य मंत्रालय

अब लोगों को मिलेगी कोरोना वैक्सीन चुनने की सुविधा, सरकार ने कोविन पोर्टल में किए बदलाव

वित्त मंत्री का दावा जीएसटी छूट से टीकों की कीमतों में हो सकती है वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -