शाहरुख़ की वजह से दुमका में लगी धारा 144, पूरा मामला सुनकर रह जाएंगे दंग

शाहरुख़ की वजह से दुमका में लगी धारा 144, पूरा मामला सुनकर रह जाएंगे दंग
Share:

दुमका: झारखंड (Jharkhand) के दुमका से एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ एक युवक ने एकतरफा प्यार में असफल होने पर 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली 19 साल की युवती को जिंदा जला दिया जिससे उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है इस घटना के बाद इलाके में स्थिति तनावपूर्ण हो गई। अब यहाँ पर प्रशासन ने इलाके में धारा 144 लगा दी है। आपको बता दें कि दुमका के पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने इस घटना के बारे में बताया कि घटना में 90 फीसदी झुलस गई लड़की को इलाज के लिए रांची स्थित रिम्स में भर्ती कराया गया था, जहां रविवार उसकी मौत हो गई।

वहीं दुमका के एसडीओ महेश्वर महतो ने बताया कि, 'युवती के मरने की सूचना दुमका पहुंचने पर वहां स्थिति तनावपूर्ण हो गई। लोग दोषी को फांसी देने की मांग को लेकर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और बजरंग दल ने जमकर नारेबाजी की और विरोध प्रदर्शन किया।' इसके अलावा उन्होंने बताया कि, 'विरोध प्रदर्शनों के बाद हालात को ध्यान में रखते हुए दुमका शहर में CRPC की धारा 144 लागू कर दी गई है।' इसी के साथ ही उन्होंने बताया कि युवती के जेरुवाडीह मोहल्ले स्थित घर पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गये हैं। इसके अलावा पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दुमका में स्थिति नियंत्रण में है।

आपको बता दें कि 23 अगस्त को अल्पसंख्यक समुदाय से ताल्लुक रखने वाले शाहरुख ने एकतरफा प्यार में असफल होने पर पड़ोस के व्यवसायी संजीव सिंह की 19 साल बेटी अंकिता पर देर रात सोते समय खिड़की से पेट्रोल उड़ेल कर आग लगा दी थी, जिसमें वह 90 प्रतिशत जल गई थी। वहीं इस घटना से क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव व्याप्त हो गया है और बजरंग दल एवं विश्व हिंदू परिषद के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने आज दुमका बाजार में बंद रखा और विरोध प्रदर्शन किया। जी दरअसल प्रदर्शनकारियों ने शाहरुख के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाने की मांग की है।

IND vs PAK: इंडिया की जीत के बाद जय शाह ने किया तिरंगा लेने से मना, यहाँ जानिए क्या थी वजह?

सैंट लुईस रैपिड शतरंज में फ्रांस के अलीरेजा ने अपने नाम की शानदार बढ़त

'मुझे अपनी जिंदगी जीनी है', दूसरी बार माँ बनने पर इस एक्ट्रेस ने दिया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -