इजराइल ने दिखाया बड़ा दिल, उठाएगा केरल की सौम्या संतोष के परिवार का पूरा खर्च
इजराइल ने दिखाया बड़ा दिल, उठाएगा केरल की सौम्या संतोष के परिवार का पूरा खर्च
Share:

जेरूसलम: इजरायल और फलस्तीन के बीच जारी जंग में अब तक 90 लोगों की जान जा चुकी है। इनमें भारत के केरल की सौम्या संतोष का भी नाम शामिल हैं। इजरायल ने कहा है कि वह सौम्या के परिवार की देखरेख करेगा। भारत में इजरायल की उप उच्चायुक्त रॉनी येदिदिया क्लेन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सौम्या के परिवार को इजरायल की तरफ से न सिर्फ मुआवजा दिया जाएगा, बल्कि उनका खर्च भी उठाया जाएगा। 

उन्होंने आगे कहा कि, “परिवार का ध्यान इजरायल द्वारा रखा जाएगा और जो हुआ उसके लिए मुआवजा दिया जाएगा। हालाँकि एक माँ और पत्नी के जाने की भरपाई कोई नहीं कर सकता।” उन्होंने कहा कि, “हम परिवार के संपर्क में हैं। जब यह हादसा हुआ तो सौम्या अपने पति से बात कर रही थी और मैं यह अंदाजा लगा सकती हूँ कि उनके पति के लिए यह कितना दर्दनाक होगा। वह जो महसूस कर रहे होंगे उसको लेकर मैं सिर्फ संवेदना ही प्रकट कर सकती हूँ।” 

उन्होंने बताया कि राजदूत ने उनके परिवार से बात कर पूरे इजरायल की ओर से संवेदना प्रकट की थी। हम परिवार और तेल अवीव में भारतीय दूतावास के संपर्क में हैं और शव लाने का प्रबंध किया जा रहा है। बता दें कि 31 वर्षीय सौम्या संतोष की मौत फलस्तीनी आतंकी संगठन हमास के रॉकेट हमले की चपेट में आने से हो गई थी। जब हमला हुआ उस समय वह केरल में रह रहे अपने पति संतोष से वीडियो कॉल पर बात कर रही थी।

 

रूसी स्कूल हमले में मारे गए नौ लोगों का किया गया अंतिम संस्कार

यरुशलम में तनाव कम करने को लेकर चीन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से किया जोर देने का आह्वान

नेपाल में भी ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार, 16 कोरोना मरीजों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -