शॉपिंग साइट पर बिके जेट विमान
शॉपिंग साइट पर बिके जेट विमान
Share:

बीजिंग : आज के दौर में ऑनलाइन शॉपिंग अपने पैर जमाती जा रही है. आज-कल ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स पर क्या नहीं मिलता? जो चाहे घर बैठे आर्डर करो और घर बैठे ही उसकी डिलेवरी ले लो. वहीं अपने आप को और मजबूत बनाने के लिए ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स भी अपने ग्राहकों को कई तरह के लुभावने ऑफर्स भी देती हैं, साथ ही कई नयी-नयी चीज़े ग्राहकों को उपलब्ध कराती हैं. ऐसा ही एक मामला चीन की एक ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स का सामने आया है, जहां इस साइट पर दो बड़े जेट बिकने के लिए आये.

जी हाँ यह बिलकुल सच है, चीन के ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल ताओबाओ ने अपनी वेबसाइट पर दो बड़े बोइंग 747 जेट विमानों को बेचने के लिए उतारा. चीन की सरकारी वेबसाइट शिन्हुआ ने जानकारी दी कि, इन दोनों विमानों को 5 करोड़ डॉलर में नीलम किया जा रहा था, इन्हे नीलाम करने के लिए ऑनलाइन शॉपिंग साइट का सहारा लिया गया. इन दोनों विमानों को चीन की एक मालवाहक विमान कम्पनी एसएफ एयरलाइंस ने 4.8 करोड़ डॉलर में अपना बना लिया.

यह दोनों ही विमान बंद हो चुकी एयरलाइन्स जाडे कार्गो इंटरनेशनल कंपनी के हैं. इस कम्पनी द्वारा पिछले 2 सालों में इन विमानों को बेचने की लगभग 6 कोशिशे नाकाम रहीं. इसके बाद शेनझे की एक अदालत ने फैसला सुनते हुए इन्हे ऑनलाइन नीलाम करने का ऐलान किया. फिर सोमवार को ही इन दोनों विमानों को  ताओबाओ पोर्टल पर बिक्री के लिए उतारा गया. चीन की यह शॉपिंग साइट खाद्य वस्तुओं एवं स्टेशनरी से लेकर बड़े-बड़े मालवाहक विमानों तक को बेचता है. इस साइट का लेन-देन अरबों डॉलरों में होता है.

अमेजन से सिम खरीदने पर मिलेगा 15 फीसदी कैशबैक

अब शॉपिंग के लिए लोन देगा पेटीएम

ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान इन बातों पर ध्यान देना न भूलें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -