जानिए हॉलीवुड की स्टार जेनिफर लॉरेंस और उनके पति के बारें में दिलचस्प बातें

हॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस जेनिफर लॉरेंस को आज के समय में कौन नहीं जानता है, वह हमेशा ही अपनी फिल्मों और बातों के चलते चर्चाओं में बनी रहती है, लेकिन इस बार वह किसी और ही वजह से सुर्ख़ियों में छाई हुई है, दरअसल जेनिफर अपनी लव लाइव और लेकर चर्चाओं में है.जी हां हंगर गेम्स सीरीज के जरिए दुनियाभर में 'एक्शन वुमन' के तौर पर पहचान बनाने वाली हॉलीवुड एक्ट्रेस जेनिफर लॉरेंस के एक्शन का कमाल तो सभी ने पर्दे पर देखा है. उनके अगाध धन के बारे में भी आप जानते होंगे, लेकिन केंचुकि के एक खेत से हॉलीवुड की हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस बनने का पूरा सफर शायद की किसी को याद होगा. हम आपको बता रहे हैं गरीब मां-बाप की खूबसूरत बेटी हॉलीवुड में आकर कैसे बनी रियल एस्टेट क्वीन. 15 अगस्त, 1990 को जेनिफर अमेरिका में एक गरीब परिवार में जन्मी थीं. जेनिफर का बचपन केंचुकि के एक खेत में बीता है, जिसे घोड़ों के लिए तैयार किया गया था. धन की कमी के चलते उनके पिता यहां खच्चर प्रजाति के घोड़ों को रखते थे. जेनिफर के माता-पिता मेडिकल ट्रीटमेंट में भी यकीन नहीं रखते थे. जब वे महज 18 महीने की थीं, तब कार की चपेट में आ गई थीं. एक बार एक घोड़े की लात लगने से उनकी टेलबोन में चोट आ गई थी. ऐसे मौकों पर भी उनके पैरेंट्स ने घरेलू उपचार का सहारा लिया था.

29 साल की यह खूबसूरत एक्ट्रेस पिछले दिनों आर्टिस्ट क्रूक मरोनी से शादी को लेकर चर्चा में षीं. अकादमी अवाॅर्ड विजेता जेनिफर लॉरेंस ने हंगर गेम्स सीरीज के जरिए दुनियाभर में एक्शन वुमन के तौर पर पहचान बनाई. अंतरराष्ट्रीय मैग्जीन फोर्ब्स के अनुसार जेनिफर की एक फिल्म वर्ल्ड वाइड 40,829 करोड़ रुपये का व्यवसाय कर चुकी है. वर्ष 2015 और 2016 में वे विश्व की हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस रह चुकी हैं. हाईएस्ट ग्रॉसिंग एक्शन हीरोइन के तौर पर उनका नाम गिनीज बुक में भी दर्ज हो चुका है. बेशुमार संपत्ति की मालकिन जेनिफर लॉरेंस ने हाल में ही अपने कई घरों को बिक्री के लिए उपलब्ध कराया है. कुछ दिनों पहले उन्होंने कैलिफ स्थित कॉन्डो हाउस की बिक्री की थी, जिसके जरिए उन्हें करीब 2 करोड़ से ज्यादा का फायदा हुआ था. इसके एक महीने बाद उन्होंने अपनी एक संपत्ति 8.5 करोड़ में और दूसरी 8.76 करोड़ रुपये में बेची. फिलहाल वे बेवर्ली स्थित 5,550 वर्ग फीट में फैले 5 बेडरूम के एक घर में रहती हैं. इस मकान में एक हाईटेक जिम, गार्मेट किचन और कुछ पॉन्ड (आयुर्वेदिक पौधों और जड़ी-बूटियों का एक बड़ा बागीचा) खासतौर पर तैयार करवाए गए हैं. इस मकान को उन्होंने चार साल पहले करीब 51 करोड़ रुपये में खरीदा था. करीब दो वर्ष पहले पहले उन्होंने ट्रिबेका में एक डुपलेक्स पेंटहाउस खरीदा है, जिसकी कीमत करीब 130 करोड़ रुपये है. उनकी कुछ संपत्तियां न्यूयॉर्क में भी हैं.

वहीं यदि हम बात करें उनकी लव लाइफ कि तो अगर आपको नही पता है तो बता दे कि कूकी मारनी न्यूयॉर्क ग्लैडस्टॉन आर्ट गैलरी के मालिक हैं. उनकी और जेनिफर लॉरेंस की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी.मारनी के बारे में कहा जा रहा है कि वो कला प्रेमी शख्स हैं और उनकी आर्ट गैलरी के क्लाइंट में हाई-प्रोफाइल हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लॉरा सिंपसन ने जेनिफर और कूकी मारनी को मिलवाया था. कूकी मारनी की कुल संपत्ति 36 करोड़ के आसपास है. जबकि, जेनिफर लॉरेंस की कुल संपत्ति 9 अरब से भी ज्यादा है.मैरोने से पहले लॉरेंस फिल्म निर्देशक डेरेन एरोनोफ्सकी के साथ रिलेशनशिप में थी जिन्होंने 2017 की उनकी फिल्म “मदर” को निर्देशित किया था.

तो क्या एक-दूजे को डेट कर चुके हैं लियोनार्डो डिकैप्रियो और केट विंसलेट

लीटन मेस्टर और एडम ब्रॉडी के रिश्ते की दास्तान

कोरोना वायरस से जुडी अपनी पोस्ट के लिए ब्रायन एडम्स ने मांगी माफ़ी

Most Popular

- Sponsored Advert -