B'Day : इन तीन खूबसूरत अभिनेत्रियों से जुड़ चुका है जीतेन्द्र का नाम
B'Day : इन तीन खूबसूरत अभिनेत्रियों से जुड़ चुका है जीतेन्द्र का नाम
Share:

7 अप्रेल 1942 को एक जौहरी परिवार में जन्में जितेंद्र को सभी जानते हैं. हर उन्होंने अपनी फिल्मों से काफी नाम कमाया है और आज भी उन्हें फिल्मों से ही जाना जाता है. हालाँकि उन्होंने अब फिल्मों में काम करना बदन कर दिया है लेकिन उनके फैंस आज भी उन्हें चाहते हैं. जीतेन्द्र आज अपना 77 वां जन्मदिनमना रहे हैं और इसी खास मोके पर आज उनके बारे में कुछ खास जानकारी देने जा रहे हैं. 

जीतेन्द्र के बारे में बता दें, उनका रूझान बचपन से हीं फिल्मों की ओर था और वह अभिनेता बनना चाहते थे. वह अक्सर घर से भाग कर फिल्म देखने चले जाते थे. 

जितेंद्र ने अपने सिने कॅरियर की शुरूआत 1959 में प्रदर्शित फिल्म “नवरंग” से की जिसमें उन्हें छोटी सी भूमिका निभाने का अवसर मिला. लगभग पांच वर्ष तक जितेंद्र फिल्म इंडस्ट्री में अभिनेता के रूप में काम पाने के लिये संघर्षरत रहे.

वर्ष 1964 में उन्हें व्ही शांताराम की फिल्म “गीत गाया पत्थरों ने” में काम करने का अवसर मिला. इस फिल्म के बाद जितेंद्र अपनी पहचान बनाने में कामयाब हो गये.

जितेंद्र के सिने कॅरियर की बात करें तो वह मल्टी स्टारर फिल्मों का अहम हिस्सा रहे है. फिल्मी जगत के रूपहले पर्दे पर जितेंद्र की जोड़ी रेखा के साथ खूब जमी. अस्सी के दशक में उनकी जोड़ी अभिनेत्री श्रीदेवी और जया प्रदा के साथ काफी पसंद की गयी.  

2000 के दशक में फिल्मों में अच्छी भूमिकाएं नहीं मिलने पर उन्होंने फिल्मों में काम करना काफी हद तक कम कर दिया. इस दौरान वह अपनी पुत्री एकता कपूर को छोटे पर्दे पर निर्मात्री के रूप स्थापित कराने में उनके मार्गदर्शक बने रहे.

जितेंद्र ने चार दशक लंबे सिने कॅरियर में 250 से भी अधिक फिल्मों में अपने दमदार अभिनय से दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया है. जीतेन्द्र इन दिनों अपनी पुत्री एकता कपूर को फिल्म निर्माण में सहयोग कर रहे हैं.

बॉलीवुड के खलनायकों के साथ जुड़ चुका है परवीन बाबी का नाम

जन्मदिन पर कपिल को इस व्यक्ति ने दी सबसे ख़ास बधाई, फैंस हुए शॉक्ड

B'Day : इस वजह से इंडियन माईकल जैक्सन कहलाते हैं प्रभुदेवा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -