B'Day : इस वजह से इंडियन माईकल जैक्सन कहलाते हैं प्रभुदेवा
B'Day : इस वजह से इंडियन माईकल जैक्सन कहलाते हैं प्रभुदेवा
Share:

बॉलीवुड के एक्टर, डायरेक्टर, कोरियोग्राफर प्रभु देवा का आज जन्मदिन है. वे आज अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं. बता दें, 3 अप्रैल 1973 को  बेहतरीन डांसर प्रभू देवा का कर्नाटक के मैसूर में जन्म हुआ था. अपने बेहतरीन डांस मूव्स की कला का रंग बॉलीवुड में भरने वाले इस शानदार कलाकार के रूप में भी जाने जाते हैं. आज उनके जन्मदिन पर हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ खास बातें. 

पहली बार प्रभु ने स्क्रीन पर तमिल फिल्म 'मोउना रागम' में बांसुरी बजाते हुए एक लड़के का किरदार निभाया था. इसके बाद वह एक और तमिल फिल्म में बतौर बैकग्राउंड डांसर दिखे. उन्हें बतौर कोरियोग्राफर पहली बार बड़ा ब्रेक कमल हसन की फिल्म ‘वेत्री विजा’ में मिला.

1. तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ इंडस्ट्री के साथ-साथ प्रभु देवा ने बॉलीवुड में भी नाम कमाया.

2. प्रभु देवा के फैन उन्हें 'भारतीय माईकल जैक्सन' कहा जाता है. प्रभुदेवा ने बॉलीवुड फिल्म ‘हम से है मुकाबला’ में नगमा के साथ डांस कर धमाल मचा दिया था. इसी गाने के बाद से उन्हें 'भारतीय माइकल जैक्सन' कहा जाने लगा.

3. प्रभु देवा के पिता 'मुरुग सुन्दर' भी साउथ के मशहूर कोरियोग्राफर थे जिन्हे देख प्रभु देवा को डांस सीखने की प्रेरणा मिली.

4. प्रभु ने डायरेक्टर के तौर पर अपनी पहली हिंदी फिल्म 'वॉन्टेड' की थी. इस फिल्म में प्रभु ने सलमान खान के साथ डांस भी किया था.

5. फिल्म 'पुकार' में भी प्रभु देवा ने एक्ट्रेस 'माधुरी दीक्षित के साथ डांस किया था. गाने का नाम था 'के सरा सरा' जिसमें माधुरी ने प्रभु की स्टाइल को हुबहु पेश किया था.

6. प्रभु ने अपना एक्टिंग डेब्यू मणि रत्नम की 1988 में रिलीज हुई फिल्म 'अग्नि नतचतिरम ' में एक डांसर के रूप में किया था. 

7. 'आईपीएल 5' की शुरुआत में प्रभु देवा ने अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा, सलमान खान और अन्य सितारों के साथ मंच शेयर किया था.

8. प्रभु देवा अक्षय कुमार की फिल्म 'राउडी राठौड़', अजय देवगन की 'एक्शन जैक्शन' , शाहिद कपूर की 'आर राजकुमार' डायरेक्ट कर चुके हैं और अभी अक्षय के साथ 'सिंह इज ब्लिंग' कर रहे हैं.

9. इंडस्ट्री में अपने शांत स्वभाव के लिए मशहूर प्रभु देवा एक्टर्स को 'सर' कह कर बुलाते करते हैं और उन्हें खाली वक्त में मोबाइल पर गेम खेलना पसंद है.

10. इसेक अलावा 1994 में तमिल फिल्म 'इंदु' में वह लीड रोल में नजर आए थे.

De De Pyaar De Trailer : रोमांटिक कॉमेडी से भरपूर है अजय देवगन की ये फिल्म

लिपलॉक कर दृष्टि धामी ने मनाया पति का जन्मदिन

पत्नी और माँ संग कपिल ने मनाई ग्रैंड बर्थडे पार्टी, बच्चा यादव संग तितली ने जमकर किया डांस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -