बॉलीवुड के खलनायकों के साथ जुड़ चुका है परवीन बाबी का नाम

अपने दौर की पॉपुलर अभिनेत्री परवीन बॉबी का आज जन्मदिन है. परवीन का जन्म 4 अप्रैल 1949 को गुजरात के जूनागढ़ में हुआ था. एक अभिनेत्री जो काफी बोल्ड और बिंदास थीं और कभी इंडस्ट्री में उनका जलवा था एक दिन गुमनाम मौत की शिकार हुईं. बॉलीवुड में उन्होंने कई हिट फिल्में दी और अपनी खूबसूरती के चलते वो लाखों दिलों की धड़कन बन चुकी थी. हालाँकि आज भी लोग उन्हें चाहते हैं, लेकिन अफ़सोस ये है कि वो हमारे बीच नहीं है. आज हम उनके बारे में कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं. 

बचपन और कैरियर
परवीन बॉबी का पूरा नाम परवीन वली मोहम्मद अली ख़ान बॉबी था. माता पिता की शादी के 14 साल बाद परवीन का जन्म हुआ था और 10 साल की ही उम्र में ही उनके पिता का देहांत हो गया था. 1972 में परवीन ने मॉडलिंग से अपने कैरियर की शुरुआत की और 1973 की फ़िल्म 'चरित्रम' में पहली बार वो सिल्वर स्क्रीन पर आईं. 1974 में रिलीज़ हुई फ़िल्म 'मजबूर' बॉबी की पहली हिट फ़िल्म थी जिसमें उनके साथ अमिताभ बच्चन थे. इतना ही नही उन्होंने कई हिट फिल्में भी दी हैं जिसके बाद वो और भी फेमस हो गई थी. 

बता दें, 1970 से 1980 के बीच में परवीन ने 'दीवार', 'नमक हलाल', 'अमर अकबर एंथनी' और 'शान' जैसी ब्लॉकबस्टर फ़िल्में दीं. उसी बीच रीना रॉय के बाद परवीन बाबी दूसरी सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस थीं. परवीन ने अमिताभ बच्चन के साथ आठ फ़िल्मों में अभिनय किया है और ये सभी फ़िल्में हिट या सुपरहिट हुए. उस समय के सभी टॉप एक्टर्स के साथ वो फिल्म कर चुकी थी. 

रिलेशनशिप
परवीन ने कभी शादी नहीं की. लेकिन, उनका कई विवाहित पुरुषो के साथ संबंध रहा. बताया जाता है निर्देशक महेश भट्ट, अभिनेता कबीर बेदी और खलनायक का किरदार निभाने वाले डैनी. इसके अलावा उनके और अमिताभ बच्चन के बीच भी रिलेशनशिप की अफवाहें थीं. उन्होंने बाद मे अमिताभ के ऊपर यह आरोप लगाया कि उन्होंने उन्हें मारने की कोशिश की है.  

जन्मदिन पर कपिल को इस व्यक्ति ने दी सबसे ख़ास बधाई, फैंस हुए शॉक्ड

B'Day : इस वजह से इंडियन माईकल जैक्सन कहलाते हैं प्रभुदेवा

'दे दे प्यार दे' के ट्रेलर में नज़र आये अलोक नाथ, फैंस हुए नाराज़

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -