JEE Advanced 2020: आज है फीस जमा करने की लास्ट डेट, कुछ घंटे हैं शेष
JEE Advanced 2020: आज है फीस जमा करने की लास्ट डेट, कुछ घंटे हैं शेष
Share:

जेईई एडवांस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले स्टूडेंट्स के लिए एक बहुत बड़ी खबर आई है। जी दरअसल आज यानी कि 18 सितंबर को इस परीक्षा के लिए फीस जमा करने की आखिरी तारीख है। अगर आप आज फीस जमा नहीं कर पाए तो आगे नहीं कर पाएंगे। अगर आप इस एग्जाम में बैठने वाले उम्मीदवार हैं, तो जल्द से जल्द फीस जमा कर दें। उम्मीदवार इस बात को भी ध्यान रखे कि फीस जमा करने की आखिरी तारीख के साथ समय आज शाम 5 बजे तक का ही है। इस वजह से आज शाम 5 बजे से पहले आप फीस जमा कर दे।

आप जानते ही होंगे आईआईटी दिल्ली ने JEE एडवांस 2020 के लिए 12 सितंबर, 2020 से आवेदन प्रक्रिया शुरू की और 17 सितंबर, 2020 को रजिस्ट्रेशन के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया बंद की जा चुकी है। वहीं एनटीए यानी किनेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने JEE मेन परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। आपको पता ही होगा इस परीक्षा में 2,50,000 टॉप रैंक हासिल करने वाले स्टूडेंट्स जेईई एडवांस में शामिल होने वाले हैं। हम आपको यह भी बता दें कि IIT दिल्ली जनरल कैटेगिरी के उम्मीदवारों के लिए जेईई एडवांस रजिस्ट्रेशन फीस शुल्क बढ़ाया जा चुका है। यह भी बताया जा रहा है इस कैटेगिरी के पुरुष उम्मीदवारों को 2800 फीस देना होगा और जेईई एडवांस परीक्षा के लिए एससी, एसटी और पीडब्लूडी वर्ग के उम्मीदवारों को 1400 रुपये का शुल्क देना पड़ेगा।

फीस कहाँ करें जमा - इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट यानी jeeadv।ac।in पर जाएं। अब यहाँ पर आप होमपेज पर registered account लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद होम पेज पर उस लिंक पर क्लिक करें, जो कहता है कि आवेदन शुल्क का भुगतान करें। अब जेईई एडवांस परीक्षा 2020 आवेदन शुल्क का भुगतान करें। अब इसके बाद सबमिट विकल्प पर क्लिक करें।

कृषि विधेयकों कोअखिलेश यादव ने बताया शोषणकारी विधेयक

सामने आया 'सीरियस मैन' का ट्रेलर, महत्वकांक्षी पिता के किरदार में नज़र आएँगे नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी

सुशांत केस में कृति सेनन ने जताई नाराजगी, कही ये बात...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -