नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, उपराष्ट्रपति पद के लिए इस उम्मीदवार का करेंगे समर्थन
नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, उपराष्ट्रपति पद के लिए इस उम्मीदवार का करेंगे समर्थन
Share:

पटना: बीजेपी ने उपराष्ट्रपति पद के लिए प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। बीजेपी ने NDA की तरफ से पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति पद का प्रत्याशी बनाया है। घोषणा के थोड़ी देर बाद ही JDU ने अपने समर्थन की घोषणा भी कर दी। सीएम नीतीश कुमार ने बीजेपी के इस फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने घोषणा की कि JDU जगदीप धनखड़ का समर्थन करेगा। उन्हें शुभकामनाएं।

वही इससे पहले BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि उप-राष्ट्रपति प्रत्याशी की चयन प्रक्रिया के लिए संसदीय बोर्ड की बैठक हुई। पीएम नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में सभी विषयों पर चर्चा हुई। प्रत्याशी के लिए कई नाम आए उन पर विस्तृत चर्चा हुई। समाज, देश की जरुरत आदि अन्य विषयों को लेकर सभी नामों पर चर्चा की गई। सभी नामों पर विचार करने के बाद BJP का संसदीय बोर्ड इस निष्कर्ष पर पहुंचा है कि NDA के उम्मीदवार के तौर पर हमारे किसान पुत्र जगदीप धनखड़ को हम उप राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार घोषित कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि जगदीप धनखड़ जी वर्तमान में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल हैं। वे बीते 3 दशक से सामाजिक एवं राजनीतिक क्षेत्र में योगदान दे रहे हैं। धनखड़ एक साधारण किसान परिवार के बेटे हैं। अपनी जिंदगी में सामाजिक एवं आर्थिक बाधाओ को पार करते हुए उन्होंने सामाजिक जीवन में उच्च लक्ष्य प्राप्त करने में कोई कमी नहीं छोड़ी है। उन्होंने कहा कि उनका लालन-पालन राजस्थान के झुंझुनू जिले के एक गांव में हुआ है। गांव के विद्यालय से पढ़ाई करते हुए वे सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़ से शिक्षा ली। बाद में उन्होंने राजस्थान विश्वविद्यालय में फिजिक्स की पढ़ाई की। साथ में LLB करने के बाद उन्होंने वकालत भी की। उन्होंने राजस्थान उच्च न्यायालय में अपने आप को एक सक्षम अधिवक्ता के तौर पर स्थापित किया। वे सर्वोच्च न्यायालय में एक प्रसिद्ध अधिवक्ता के तौर पर भी अपने आप को स्थापित हुए।

महापौर चुनावों में BJP को बड़ा झटका, जानिए कहाँ कौन चल रहा है आगे?

चुनाव का रिजल्ट आने से पहले 'महापौर' बन गया ये नेता, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही 'नेम प्लेट'

टीएस सिंहदेव ने दिया इस्तीफा, मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -