कृषि कानून पर पीएम मोदी ने ली सर्वदलीय बैठक, JDU ने किया कानूनों का समर्थन
कृषि कानून पर पीएम मोदी ने ली सर्वदलीय बैठक, JDU ने किया कानूनों का समर्थन
Share:

नई दिल्ली: बजट सत्र (2021-22) को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज सर्वदलीय बैठक हुई। इस बैठक में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद, तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सुदीप बंद्योपाध्याय, शिवसेना सांसद विनायक राउत और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के बलविंदर सिंह भुंडर ने किसान आंदोलन पर अपनी राय रखी। वहीं, JDU का प्रतिनिधित्व कर रहे राज्यसभा सदस्य आरसीपी सिंह ने कृषि कानूनों का समर्थन किया।

बता दें कि आमतौर पर इस प्रकार की सभी बैठकें संसद के सत्र से पहले होती थीं, ताकि दोनों सदनों की कार्यवाही आसानी से हो सके। इस वर्चुअल मीटिंग के दौरान, विपक्षी दलों द्वारा किसान आंदोलन पर चर्चा कराने की मांग की संभावना पहले से ही थी। दिल्ली की विभिन्न सरहदों पर बीते दो महीनों से प्रदर्शनकारी किसान केंद्र के तीन नये कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग करते हुए डटे हुए हैं।

हालांकि, विपक्षी पार्टियों ने शुक्रवार को लोकसभा स्पीकर ओम बिरला द्वारा बुलाई गई एक सर्वदलीय बैठक में इसी तरह की मांग की, मगर सरकार ने सुझाव दिया कि किसान आंदोलन का मुद्दा राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के समय भी उठाया जा सकता है, जिसके लिए लोकसभा में दो, तीन और चार फरवरी को 10 घंटे का वक़्त दिया गया है।

भारत में सभी बिटकॉइन पर प्रतिबंध लगाने के लिए सरकारी बिलों की सूची

बदलने जा रहा है MYNTRA का लोगो, महिला ने शिकायत कर बताया था आपत्तिजनक

अरुणाचल की रेस कार चालक फुर्पा ने एफएमएससीआई इंडियन नेशनल रैली चैम्पियनशिप 2021 में ले सकती है भाग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -