कर्नाटक में अमित शाह के कदम पड़ते ही भाजपा को हुआ बड़ा फायदा, JDS छोड़कर आया ये दिग्गज नेता
कर्नाटक में अमित शाह के कदम पड़ते ही भाजपा को हुआ बड़ा फायदा, JDS छोड़कर आया ये दिग्गज नेता
Share:

बैंगलोर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कर्नाटक पहुंचते ही भाजपा को बड़ी कामयाबी मिली है। दरअसल,  जनता दल (सेक्युलर) के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक विधान परिषद के वर्तमान अध्यक्ष बसवराज होराती ने मंगलवार को भाजपा ज्वाइन कर ली है। होराती ने बेंगलुरु में अमित शाह, सीएम बसवराज बोम्मई, केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है।

2023 में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव से पहले जनता दल के कद्दावर नेता बसवराज होराती का भाजपा में शामिल होना बड़ा संकेत है। यह न केवल भाजपा को चुनावी फायदा पहुंचा सकता है, बल्कि राज्यसभा में भी भाजपा को बढ़त दे सकता है। क्योंकि इससे पहले दूसरों पर आश्रित रहे बिना, विवादास्पद बिलों को पारित करने में सहायता करने के लिए बहुमत हासिल करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती थी। भाजपा को राज्यसभा में संख्याबल की जरूरत है, क्योंकि उसके पास अभी भी बहुमत नहीं है और धर्मांतरण विरोधी जैसे अहम विधेयक, जो लोकसभा में पारित हो चुके हैं, वो परिषद में अटके हुए हैं।

बसवराज होराती के जाने से जनता दल के अस्तित्व पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं क्योंकि, कम से कम छह विधायकों के पार्टी छोड़ने की आशंका जताई जा रही है। ऐसा होने से भाजपा को पुराने मैसूर क्षेत्र में वोटों के बंटवारे या संगठन की तरफ समर्थन के बदलाव से लाभ होगा, जैसा कि 2019 लोकसभा चुनाव देखा गया था। 

नाबालिग का सामूहिक बलात्कार कर हत्या करने वाला दरिंदा दिल्ली में गिरफ्तार

'जब भूखा हो पेट तो क्या करेगा नेट..', बढ़ती महंगाई को लेकर अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर कसा तंज

'2024 में PM बनेंगी ममता बनर्जी, भतीजे अभिषेक बनेंगे बंगाल के CM...', TMC नेता का ट्वीट, फिर किया डिलीट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -