रामायण में माँ कौशल्या का किरदार निभाकर जयश्री गडकर ने फैंस के दिलों में बनाई अपनी अलग पहचान
रामायण में माँ कौशल्या का किरदार निभाकर जयश्री गडकर ने फैंस के दिलों में बनाई अपनी अलग पहचान
Share:

बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग और खूबसूरती के अपने फैंस का दिल जीतने वाली और रामायण में मां कौशल्या का किरदार निभाने वाली जयश्री गडकर हमेशा ही किसी न किसी बात के चलते चर्चाओं बनी रहती है. जयश्री गडकर ने 60 -70 के दशक में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई थी. वहीं जयश्री गडकर की आज जन्म दिवस है. जयश्री गडकर का जन्म आज ही के दिन यानि 21 फरवरी 1942 को हुआ था. 

इसके साथ ही अपने लगभग 50 साल लम्बे करियर में जयश्री ने लगभग 250 फिल्मों में काम किया था. वहीं जयश्री को अपनी फिल्मों मानिनी, वैजंता, सवाल मजाक एका और साधी मनसा के लिए नेशनल अवॉर्ड मिले थे. इतना ही नहीं एक्टिंग के अलावा उन्होंने डायरेक्शन में भी हाथ अजमाया और मराठी फिल्मों सासर मेहर और आशी असावी सासू का निर्देशन किया. वहीं कई लोगों को नहीं पता कि जयश्री ने सोवियत यूनियन के प्रधानमंत्री के सामने परफॉर्म करने का मौका मिला था. वहीं जयश्री के पति बाल धुरी ने बताया था कि 1954 में रूस के प्रधानमंत्री को बॉम्बे के शिवाजी पार्क में आने वाले थे.

वहीं उन्होंने सूर्यकांत संग पंचात्री, रंगपंचमी, वैजंता जैसी फ़िल्मों में काम किया. वहीं उन्होंने सरनायिकके साथ उन्होंने सवाल माझा एका, एक गाओ बारा भानगडी, गंगौलन जैसी फिल्मों में काम किया था.हिंदी सिनेमा में उनका समय बहुत खास नहीं रहा. इसके साथ ही उन्होंने लव कुश, ईश्वर, श्रवण कुमार, तुलसी विवाह और मदारी जैसी फिल्मों में काम किया था. वहीं साल 2008 मेंजयश्री गडकर ने बीमारी से लड़ाई के बाद दम तोड़ दिया था.

जल्द आएगी सिंघम 3, अजय देवगन ने दिया हिंट

बॉयफ्रेंड से शादी से पहले थक गईं शिबानी, शेयर की पोस्ट

इन बड़ी बीमारियों से जूझ चुके है बॉलीवुड और ये कलाकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -