सात समंदर पार दिखा जावेद के जादू हर किसी ने लगाए ठहाके
सात समंदर पार दिखा जावेद के जादू हर किसी ने लगाए ठहाके
Share:

मुंबई में जब सूरज इन दिनों अपने पूरे ताव में है तो हिंदी सिनेमा के तमाम कलाकार, फनकार और हुनरमंद दुनिया के उन देशों में अपने चाहने वालों से रूबरू होते हुए दिखाई दे रहे है जहां, मौसम की मार थोड़ी कम है। कमाल के गीतकार रहे जावेद अख्तर के चाहने वाले अमेरिका में इतने हैं कि वे शहर शहर जाकर उनसे मिल तो रहे हैं लेकिन उनके शोज की मांग निरंतर बढ़ती जा रही है। जावेद इन दिनों अमेरिका और कनाडा के टूर पर हैं अपना शो ‘मैं कोई ऐसा गीत गाऊं’ लेकर।

बोला है कि जावेद अख्तर के प्रशंसकों की तादाद इतनी है कि उनकी हर शहर महफिल जमे तो भी शायद वह बाकी आयु अपने सारे प्रशंसकों की हसरतें पूरी न कर पाए। वह जब भी किसी मुशायरे में होते हैं, तो दाद देने वालों की आवाजें पड़ोस वालों को भी बता देती हैं कि कोई दमदार शायर आया है मंच पर। और, बात संगीत संग संगत की हो तो फिर तो कहने ही बोलने है! शायरी और संगीत का ये संगम इन दिनों अमेरिका और कनाडा वालों को नसीब होने लगा है।

जावेद अख्तर के शो ‘मैं कोई ऐसा गीत गाऊं’ में शामिल हो रहे लोग बताते हैं कि ये शो बड़े कमाल का है। जावेद अख्तर मंच पर आते हैं तो ऐसी बातें बताते हैं कि लोग हैरान हो चुके है। ये बातें उनकी अपनी मौसिकी की तो होती ही हैं, साथ ही वह ये भी बताते हैं कि इन लाइनों के मध्य की कहानियां क्या हैं। मसलन, ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ में इतनी सारी उपमाएं वह कैसे सोच पाए या फिर कि मूवीज की कहानियां लिखते 

‘मैं कोई ऐसा गीत गाऊं’  टूर पर जावेद अख्तर के साथ गई गायक मंडली में मेयंग चांग और जाह्नवी श्रीमंकर भी हैं। शो का सिलसिला जावेद की अपने प्रशंसकों से बेतकल्लुफ वार्तालाप से शुरू होता है। फिर वह कोई गाना अपनी यादों से चुनते हैं। बताते हैं कि गाना बना कैसे, क्या क्या मजेदार वाक्ये उस गाने को बनाने के बीच हुए, वगैरह वगैरह। और, इशारा पाते ही संगीतकार हितेश प्रसाद और धर्मेश जोशी अपने साजिंदा को साथ इस गाने की धुन छेड़ देते हैं। धुन धीरे धीरे अपना रंग जमाती है। दर्शक झूमते हैं और मंच पर शुरू हो जाती है एक नई सरगम।

इस पूरी यात्रा में जावेद अख्तर के प्रशंसकों को उनकी शख्सियत का एक ऐसा पहलू भी देखने को खूब मिल रहा है जो आमतौर पर देखने को नहीं मिलता। मंचीय प्रस्तुतियों के बीच जावेद का जादू इस बात का है कि वह बहुत संजीदा तरीके से अपनी शायरी बोलते हैं। लेकिन, इस बार माहौल जरा सा फिल्मी है तो जावेद अख्तर भी खूब मजे लेते हुए दिखाई दे रहे है। वह गानों के साथ साथ अपने प्रशंसकों के सवालों का आनंद ले रहे हैं। प्रशंसक सवाल उछालते हैं और पिच पर पूरी तरह जम चुके जावेद अख्तर हर प्रश्न पर हास परिहास का ऐसा सिक्सर मारते हैं कि लोग बस जवाब की गेंद तलाशते ही रह जाते है।

VIDEO! अरिजीत सिंह की सादगी के फैन हुए लोग, इस अवतार में आए नजर

'मैं प्रियंका चोपड़ा को अंडरवियर में देखना चाहता हूँ', जब इस शख्स ने की डिमांड

'द केरला स्टोरी' पर आया कंगना रनौत का बयान, कहा- 'ये संविधान का अपमान'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -