UCC पर बोले जावेद अख्तर- 'मुस्लिमों से जलते हैं हिंदू क्योकि...'

UCC पर बोले जावेद अख्तर- 'मुस्लिमों से जलते हैं हिंदू क्योकि...'
Share:

मशहूर कवि और हिन्दी फिल्मों के गीतकार और पटकथा लेखक जावेद अख्तर सोशल मुद्दों पर अपने दिल की बात बेबाकी से रखते हैं। इसी कारण उनके बयान सुर्खियों और चर्चा में रहते हैं। वही हाल ही में जावेद अख्तर का एक बयान आया है जिसमे उन्होंने कहा कि वह यूनिफॉर्म सिविल कोड के पक्षधर हैं। साथ ही असल जिंदगी में इसे फॉलो भी करते हैं। हालांकि कई लोग मुस्लिमों से द्वेष के चलते UCC को लाना चाहते हैं।

जावेद अख्तर यूनिफॉर्म सिविल कोड पर कहा- यह सिर्फ मुस्लिमों की आलोचना के लिए नहीं होना चाहिए। उन्हें यह नियम गलत नहीं लगता। सेंटर की ओर से चर्चा करके यह समान रूप से लागू होना चाहिए। जावेद ने कहा कि वह स्वयं इसका पालन करते हैं। हालांकि यदि कोई केवल इसलिए यूनिफॉर्म सिविल कोड लाना चाहता है कि मुस्लिम बहुविवाह ना कर सकें तो यह गलत है। जावेद हंसकर बोले, लोग जलते हैं कि मुस्लिमों को 4 बीवियां रखने का अधिकार है। उन्हें कुछ और गलत नहीं लगता। क्या यही कारण है यूनिफॉर्म सिविल कोड लाने की? यदि आपको भी यह अधिकार दिया जाएगा तब परेशानी नहीं होगी।

जावेद अख्तर ने कहा, इलीगल तरीके से हिंदू ऐसा कर ही रहे हैं। आंकड़े बताते हैं कि हिंदू में दो शादियां अधिक हैं। जावेद ने बताया कि वह सभी के लिए बराबर कानून और हक के पक्षधर हैं। वह अपनी जिंदगी में इसे जी भी रहे हैं। जावेद ने कहा कि अपनी बेटी को भी बेटे के बराबर हिस्सा देंगे। उन्होंने लोगों से सवाल किया कि क्या अपने अपनी बेटी को जायदाद में भाग दिया? यदि नहीं तो चुप रहिए।

अब इस शख्स को लॉन्च करने जा रहे हैं सलमान खान! भाई अरबाज ने किया खुलासा

कैटरीना कैफ को लेकर विक्की कौशल ने किए ये खुलासे

सुशांत सिंह की मौत पर बोले रणवीर- 'लोग सामने नहीं बोलेंगे लेकिन मैं...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -