लॉकडाउन के दौरान डॉक्टरों और पत्रकारों से हुए दुर्व्यवहार पर गरजे प्रकाश जावड़ेकर
लॉकडाउन के दौरान डॉक्टरों और पत्रकारों से हुए दुर्व्यवहार पर गरजे प्रकाश जावड़ेकर
Share:

बुधवार को मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि लोगों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि जरूरी सामान और दवाओं की दुकानें लॉकडाउन के दौरान पूरे 21 दिनों तक खुली रहेंगी. कैबिनेट की बैठक में लिए गए फैसलों की जानकारी देने के क्रम में जावडेकर ने कहा कि लॉकडाउन को प्रभावी तरीके से लागू करने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर काम कर रही हैं ताकि लोगों को परेशानी न हो.

ब्रिटेन में कोरोना की बढ़ी मार, मरने वालों की संख्या 463 के पार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कुछ रेजीडेंट वेलफेयर एसोशिएशनों द्वारा डॉक्टरों और पत्रकारों को बाहर नहीं निकलने या अपार्टमेंट छोड़कर जाने की चेतावनी देने के बारे में पूछे गए सवाल पर जावडेकर ने कहा कि ऐसी कृत्यों को बढ़ावा नहीं दिया जाना चाहिए. जनता कर्फ्यू के दौरान लोगों ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ रहे इन्हीं योद्धाओं के लिए तालियां बजाई थीं.

शोधकर्ताओं का बड़ा खुलासा, यदि रहना है फिट तो चलिए पैदल

भारत सरकार वायरस को रोकने के लिए सोशल मीडिया के जरिये लोगों को घर पर रहने के लिए प्रेरित कर रही है. इसी कड़ी में सरकार ने लॉकडाउन के 21 दिनों के दौरान घर पर रहकर समय का सदुपयोग करने के कुछ उपाय सुझाए हैं. प्रेस इंफॉरमेशन ब्यूरो (पीआइबी) के ट्विटर हैंडल से लोगों को सुझाव दिया गया है, 'आज से शुरू हुए अगले 21 दिनों का इस्तेमाल साधारण नई आदतें विकसित करने में किया जा सकता है. मसलन सुबह जल्दी उठना, नया आहार अपनाना, ध्यान लगाना इत्यादि.' एक अन्य ट्वीट में कहा गया है, 'ये 21 दिन सिर्फ अच्छी आदतों तक सीमित न रहें.. आप इनका इस्तेमाल बुरी आदतों को छोड़ने के लिए भी कर सकते हैं.' इसके अलावा लोगों को योग अथवा जर्मन भाषा सीखने की सलाह भी दी गई है.

कोरोना के खिलाफ जंग में 130 करोड़ जनता को सारथी बनाकर पीएम मोदी ने बोली ये बात

VIDEO: पाक में बढ़ा कोरोना का कोहराम और पीएम कह रहे अभी अल्लाह का शुक्र है

कोरोना से लड़ने के लिए पाक के पीएम ने फैलाए हाथ, कहा- 'विदेशों में बैठे नागरिक करें आर्थ‍िक मदद'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -