यूपी तक फैली जाट आंदोलन की आग

Feb 21 2016 04:06 PM
यूपी तक फैली जाट आंदोलन की आग

मुजफ्फरनगर : हरियाणा में आरक्षण की मांग को लेकर चल रहे जाट आंदोलन ने अब हिंसक रूप ले लिया है. तथा यह आग अब धीरे धीरे हरियाणा से बढ़कर पश्चिमी उत्तर प्रदेश तक पहुंच गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक खबर है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सर्वखाप महापंचायत कि एक महत्वपूर्ण बैठक हुई जिसमे निर्णय लिया गया कि हम जाट आरक्षण के समर्थन में है तथा जाटों को अपनी और से पूर्ण समर्थन देते हुए हम पश्चिमी उत्तर प्रदेश बंद का ऐलान करते है.

इस दौरान इन आंदोलनकारियों ने गाजियाबाद, बागपत, शामली सहित कई इलाकों में भारतीय किसान यूनियन ने अपनी और से चक्काजाम किया. बागपत के बड़ौत में जाटों ने आरक्षण की मांग को लेकर दिल्ली-यमनोत्री हाइवे पर जाम लगाया व इन उग्र आंदोलनकारियों ने दिल्ली से हरिद्वार जाने वाली ट्रेन को भी रास्ते में रोककर अपना प्रदर्शन किया. गौरतलब है कि हरियाणा में उग्र आंदोलन के चलते वहां पर मरने वालों की संख्या बढ़कर सात हो गई है.

तथा उनके इस हिंसक आंदोलन के चलते हरियाणा के रोहतक और भिवानी के साथ साथ नौ शहरों में  कर्फ्यू लगा दिया गया है. हरियाणा के कई शहरों में जाट आंदोलनकारियों ने जगह जगह पर तोड़फोड़ व आगजनी की घटनाए हुई हैं. इसके चलते हरियाणा के 9 शहरों में प्रशासन ने सेना की तैनाती की है. जाटों ने चेतावनी दे डाली है कि यदि आरक्षण नहीं मिला तो फिर जाट खामोश नहीं बैठेंगे और अब आंदोलन और उग्र होगा।