जैस्मीन भसीन ने बताया दिमाग को शांत और स्थिर रखता है योग
जैस्मीन भसीन ने बताया दिमाग को शांत और स्थिर रखता है योग
Share:

21 जून को मनाए जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर टीवी की जानी मनाई अदाकारा जैस्मीन भसीन ने कहा की "मुझे लगता है कि योग मुझे न केवल मेरे शरीर के बारे में बल्कि बाहर से भी मेरे आंतरिक अंगों के बारे में जागरूकता देता है। इसके साथ ही मुझे लगता है कि यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपको सिखाता है अपने शरीर का आत्म-बोध। वहीं  इसे स्वस्थ रखने के लिए सभी अंगों और शरीर के अंगों में साँस लेना भी बहुत महत्वपूर्ण है। आपकी जानकारी के लिए बता दें की यह आपके शरीर और उसकी क्षमताओं की ओर आपका ध्यान आकर्षित करता है ताकि आप अपने शरीर को ही नहीं बल्कि अपने दिमाग को भी मजबूत बना सकें। "

"तशन-ए-इश्क" की जाने मानी अदाकारा जैस्मीन भसीन ने खुलासा किया कि वह सप्ताह में तीन दिन योग करती हैं। यह मेरी जिंदगी बदल देता है। वहीं मैं बेहतर सोती हूं, मैं बेहतर खाती हूं, इसने मेरे पूरे दृष्टिकोण को बदल दिया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें की योग में सांस लेने की तकनीक मुझे मेरे दिमाग को शांत और स्थिर रखने में मदद करती है। इसके बाद अदाकारा कहती है की "मुझे लगता है कि हर किसी को योग का अभ्यास करना चाहिए, विशेष रूप से तनाव और चिंता को कम करने के लिए COVID-19 महामारी के इस समय के दौरान योग हमारी मदद कर सकता है। 

वहीं यह न केवल हमारे शारीरिक स्वास्थ्य में मदद करता है बल्कि एक अच्छे मानसिक स्वास्थ्य को बनाए रखने में भी मदद करता है। इसके अलावा, यदि आप कुछ दर्द से पीड़ित हैं। यह मांसपेशियों में तनाव को कम करके इसे कम कर देता है। इसके साथ ही यह जीवन की गुणवत्ता में सुधार करता है और आप वास्तव में अपने आप में अंतर महसूस कर सकते हैं| आपकी जानकारी के लिए बता दें की जैस्मीन भसीन एकता कपूर के शो नागिन 4 में नजर आयी थी फ़िलहाल जैस्मीन भसीन ने यह शो छोड़ दिया है | हाल ही में मिली एक जानकारी के अनुसार पता चला है की जैस्मीन भसीन जल्द ही टीवी पर नजर आ सकती है | 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

A post shared by Jasmin Bhasin (@jasminbhasin2806) on

'राधाकृष्ण' से मल्लिका सिंह के बाहर होने की बात सुन परेशान हुई एक्ट्रेस

सिद्धार्थ शुक्ला के फैंस ने ट्वीटर पर ट्रेंड किया #WithYouForeverSid

शिविन और जेनिफर का रोमांस याद कर रहे है फैंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -