अपने बैक पैन के चलते नव वर्ष के समारोह में शामिल नहीं हुए पॉप फ्रांसिस
अपने बैक पैन के चलते नव वर्ष के समारोह में शामिल नहीं हुए पॉप फ्रांसिस
Share:

पोप फ्रांसिस पीठ दर्द की स्थिति के कारण न्यू ईयर सेरेमनी को छोड़ रहे हैं। माटेओ ब्रूनी ने कहा कि फ्रांसिस "दर्दनाक कटिस्नायुशूल" से पीड़ित है और सेंट पीटर्स बेसिलिका में गुरुवार शाम को एक साल की प्रार्थना सेवा में अध्यक्षता करेंगे। पोप ने भी इसी कारण से तुलसी में नए साल के दिन मास नहीं मनाया।

फ्रांसिस अतीत में समस्या से पीड़ित रहे हैं। कटिस्नायुशूल पीठ और पैर के दर्द का कारण हो सकता है और तंत्रिका जड़ों पर या कटिस्नायुशूल तंत्रिका पर संपीड़न के कारण होता है जो निचली रीढ़ से जांघ के नीचे तक चलता है। पीठ के दर्द के बावजूद, ब्रूनी ने कहा कि फ्रांसिस एपोस्टोलिक पैलेस की लाइब्रेरी में शुक्रवार दोपहर एक उपस्थिति के दौरान अपने निर्धारित नए साल का आशीर्वाद देगा।

इटली में एक कोविड-19 की वृद्धि के दौरान सेंट पीटर स्क्वायर में भीड़ को हतोत्साहित करने के लिए, फ्रांसिस ने हाल ही में अपने साप्ताहिक और छुट्टी के आशीर्वाद को वेटिकन के अंदर स्थानांतरित कर दिया है, जो वर्ग को देखने वाले एक महल की खिड़की से वफादार ग्रीटिंग के बजाय। गुरुवार की शाम वेस्पर्स सेवा और फ्राइडे मास आगे बढ़ेगा, लेकिन वेटिकन कार्डिनल्स द्वारा अध्यक्षता की जाएगी।

न्यूजीलैंड ने बड़ी ही धूम-धाम से किया नव वर्ष का स्वागत

देश ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे स्वीकार्य नेता हैं पीएम मोदी, मॉर्निंग कंसल्ट के सर्वे का दावा

चीन ने की यूके में पाए गए नए कोरोनोवायरस वैरिएंट के पहले मामले की पुष्टि

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -