जापान में सियासी हंगामा, अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश
जापान में सियासी हंगामा, अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश
Share:

तोक्यो: जापान के निचले सदन की संसद में गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष हिरोयुकी होसोदा के खिलाफ मुख्य विपक्षी दल द्वारा पेश किए गए अविश्वास मत को हार का सामना करना पड़ा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, सत्तारूढ़ गठबंधन, जो जापान की द्विसदनीय संसद के अधिक शक्तिशाली निचले सदन को नियंत्रित करता है, ने प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया, लेकिन मुख्य विपक्षी संवैधानिक डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ जापान (सीडीपीजे) द्वारा प्रस्तुत कैबिनेट के खिलाफ एक और अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान करना होगा, क्योंकि अगले महीने उच्च सदन चुनाव हो रहा है। 

सीडीपीजे के अनुसार, प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के मंत्रिमंडल ने "जापान की आसमान छूती कीमतों की प्रतिक्रिया में कुछ भी नहीं किया." दोनों अविश्वास याचिकाएं बुधवार को 150 दिनों के संसदीय कार्यकाल के समापन से पहले और इस महीने के अंत में होने वाले ऊपरी कक्ष चुनाव के लिए प्रचार शुरू होने से पहले दायर की गई थीं.

सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी (एलडीपी) के आहार मामलों के नेता त्सुयोशी ताकागी ने मतदान से पहले एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि "सरकारी प्रबंधन या आहार संचालन में कोई दोष अविश्वास के बराबर नहीं है।" सीडीपीजे ने इस दावे से इनकार किया है।  "यह सच है कि कई लोग चिंतित और असंतुष्ट हैं," जुन्या ओगावा ने कहा, CDPJ के नीति निदेशक.

उन्होंने कहा, 'उनकी ओर से बोलना हमारा काम है। प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा और श्री होसोदा के पास खुद पर प्रतिबिंबित करने का एक महत्वपूर्ण अवसर है, "ओगावा ने कहा।

ऑस्ट्रेलिया का ऊर्जा मंत्रालय गैस संकट से निपटने के लिए 11 सूत्री योजना पर सहमत

सैन फ्रांसिस्को के मेयर ने शहर की सड़क की मरम्मत के लिए घोषणा की

पाकिस्तान भी नहीं सुन रहा अमेरिका की ,रूस से आयात करेगा यह चीज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -