ऑस्ट्रेलिया का ऊर्जा मंत्रालय गैस संकट से निपटने के लिए 11 सूत्री योजना पर सहमत
ऑस्ट्रेलिया का ऊर्जा मंत्रालय गैस संकट से निपटने के लिए 11 सूत्री योजना पर सहमत
Share:

कैनबरा: ऑस्ट्रेलिया के ऊर्जा मंत्रियों ने देश के गैस मुद्दे का प्रबंधन करने के लिए 11-सूत्री योजना पर सहमति व्यक्त की है, जिसके परिणामस्वरूप उच्च सर्दियों की मांग और आपूर्ति की कमी के कारण ऊर्जा लागत में वृद्धि हुई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, संघीय ऊर्जा मंत्री क्रिस बोवेन ने बुधवार रात को अपने राज्य और क्षेत्र के समकक्षों के साथ एक बैठक का नेतृत्व किया, ताकि समस्या का समाधान मिल सके, ऑस्ट्रेलियाई ऊर्जा बाजार ऑपरेटर (एईएमओ) को गैस आपूर्ति प्राप्त करने और स्टोर करने का अधिकार देने के लिए सहमति व्यक्त की गई। भारी सर्दियों की मांग, गैस की आपूर्ति की कमी, और कोयले से चलने वाले बिजली उत्पादकों की खराबी के कारण, ऑस्ट्रेलियाई ऊर्जा की कीमतें आसमान छू रही हैं।

बोवेन ने चेतावनी दी कि अल्पावधि में वर्तमान संकट का कोई "सिल्वर बुलेट" समाधान नहीं था, लेकिन यह उपाय सरकारों को भविष्य के संकटों से निपटने के लिए तैयार करेंगे। "भंडारण सुविधाएं पूरे देश में पाई जा सकती हैं। हम एईएमओ को उस शक्ति को वितरित करने के लिए एक साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, और इतनी जल्दी करने के लिए "उन्होंने कहा।

बोवेन का मानना है कि एईएमओ को वर्णित सिद्धांतों के आधार पर नई प्रौद्योगिकियों का समर्थन करना चाहिए, और यह कि भंडारण और नवीकरणीय ऊर्जा को आगे बढ़ने वाली क्षमता तंत्र की एक विशेष प्राथमिकता होनी चाहिए। परिषद ने ग्राहक पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए ऊर्जा नियामकों की शक्तियों को मजबूत करने पर भी सहमति व्यक्त की और खुदरा विक्रेता अपने सर्वोत्तम हितों में कार्य करें।
जुलाई में मंत्रियों की अगली बैठक के लिए, एक राष्ट्रीय ऊर्जा बाजार संक्रमण योजना विकसित की जाएगी।

सैन फ्रांसिस्को के मेयर ने शहर की सड़क की मरम्मत के लिए घोषणा की

पाकिस्तान भी नहीं सुन रहा अमेरिका की ,रूस से आयात करेगा यह चीज़

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने बंदूक नियंत्रण विधेयक को किया पारित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -