जापान हिरोशिमा  मरीना में पैरा वर्ल्ड सेलिंग चैंपियनशिप की मेजबानी करेगा
जापान हिरोशिमा मरीना में पैरा वर्ल्ड सेलिंग चैंपियनशिप की मेजबानी करेगा
Share:

वेलिंगटन: 2022 हंसा क्लास एशिया पैसिफिक चैंपियनशिप और पैरा वर्ल्ड सेलिंग चैंपियनशिप 20 से 23 अक्टूबर तक हिरोशिमा कन्नन मरीना में आयोजित की जाएगी।

यह कदम एशिया में महत्वपूर्ण है क्योंकि यह पहली बार है जब सक्षम शरीर वाले और पैरा नाविकों के लिए ये चैंपियनशिप एक ही समय में आयोजित की जाएंगी।

जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने संयुक्त कार्यक्रमों के लिए एक बधाई संदेश की पेशकश करते हुए कहा: "हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हंसा क्लास एशिया पैसिफिक चैम्पियनशिप और हंसा क्लास 2022 पैरा वर्ल्ड सेलिंग चैम्पियनशिप अक्टूबर में हिरोशिमा में आयोजित की जाएगी।

"मुझे उम्मीद है कि यह प्रतियोगिता एक ऐसे समाज की ओर ले जाएगी जो विविधता को महत्व देती है." विश्व नौकायन के सीईओ डेविड ग्राहम इसे उस वर्ष में पैरा नौकायन के विकास के लिए एक आधारशिला के रूप में देखते हैं जब विश्व नौकायन शासी निकाय पैरालंपिक खेलों में पैरा सेलिंग की वापसी के लिए धक्का देता है।

"वर्ष 2022 पैरा सेलिंग के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि हमारा लक्ष्य लॉस एंजिल्स में 2028 पैरालंपिक खेलों में अपने खेल को फिर से शुरू करना है। संगठन ने कहा, "हमारे पैरा नौकायन प्रतियोगी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ नाविकों में से एक हैं, जो वैश्विक खेल में कभी भी देखी जाने वाली शारीरिक और संवेदी क्षमताओं की सबसे विस्तृत श्रृंखलाओं में से एक का प्रतिनिधित्व करते हैं और अगली पीढ़ी को प्रोत्साहित करते हैं। चीन के एक पैरालंपिक नाविक जू जिंगकुन, अपने गृह राष्ट्र के पास होने वाली गतिविधियों की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, "मैं बहुत खुश हूं कि हंसा क्लास 2022 पैरा वर्ल्ड सेलिंग चैंपियनशिप हिरोशिमा में आयोजित की जाएगी। "मुझे उम्मीद है कि अधिक लोग नौकायन में रुचि लेंगे और इसमें भाग लेंगे।

जानिए क्या है विश्व स्वास्थ्य दिवस का इतिहास

श्रीलंका को ‘खोखला’ कर गया परिवारवाद, हर शक्तिशाली पद पर राजपक्षे परिवार का राज, देंखे पूरी सूची

मुर्गे के चलते आपस में लड़ी देवरानी-जेठानी और फिर खाया जहर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -