'खूब पिएं शराब, इससे इकॉनमी को गति मिलेगी..', इस देश में युवाओं के लिए शुरू हुआ अभियान
'खूब पिएं शराब, इससे इकॉनमी को गति मिलेगी..', इस देश में युवाओं के लिए शुरू हुआ अभियान
Share:

टोक्यो: जापान में युवाओं से अपील की गई है कि वह खून शराब पिएं, ताकि इकॉनमी को गति मिले। इसको लेकर जापान में बाकयदा 'Sake Viva' कैंपेन शुरू हुआ, किया गया ताकि जापानी नौजवान अधिक संख्या में शराब पीने के प्रति आकर्षित हों। दरअसल, जापान में नौजवान पीढ़ी माता-पिता की तुलना में कम शराब पीती है।

Sake Viva कैंपेन के तहत यह उम्‍मीद की जा रही है कि बड़ी तादाद में युवा इसमें शामिल होंगे और शराब पीने के प्रति आकर्षित होंगे। इस आइडिया के पीछे जापान की नेशनल टैक्‍स एजेंसी का दिमाग है। एजेंसी ने एक राष्ट्रीय स्तर का कॉम्पीटिशन भी आरंभ किया है। इस कॉम्पीटिशन में 20 से 39 वर्ष की आयु के बीच के लोगों से बिजनेस आइडिया मांगे गए हैं, ताकि शराब की खपत बढ़ाई जा सके। जापानी लोगों से अपील की गई है कि, वे आगे आएं आइडिया दें, ताकि जो मौजूदा ट्रेंड है उसको चेंज किया जा सके। 

बता दें कि जिस ग्रुप ने टैक्‍स एजेंसी के लिए यह कॉम्पीटिशन की शुरु किया है, उसने कहा है कि, कोरोना महामारी के बाद लोगों की आदत में कई बदलाव आए हैं। जिन लोगों की उम्र बढ़ रही है, उन लोगों ने शराब पीना कम कर दिया है। इसलिए वहाँ के युवाओं की आदत बदलने के लिए प्रमोशन, ब्रांडिंग की जाएगी। साथ ही आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का भी इस्तेमाल किया जाएगा।  हालांकि, इस अभियान को लेकर कई लोग सहमत नहीं दिख रहे हैं। कुछ लोग इस कदम की आलोचना कर रहे हैं और इसे अनहेल्‍दी बता रहे हैं। वहीं कई लोग ऐसे हैं जो इस कॉम्पीटिशन में बढ़चढ़कर शामिल हो रहे हैं और अपने आइडिया भी शेयर कर रहे हैं। 

भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर उग्रवादियों और BSF के बीच मुठभेड़, एक भारतीय जवान शहीद

कोरोना, मंकिपॉक्स के बाद Tomato Flu ने बढ़ाई टेंशन, 5 साल से छोटे 82 बच्चे संक्रमित

नदी किनारे मिले मुग़लकालीन सोने के सिक्के, लगी भीड़, सूचना मिलते ही पुलिस भी पहुंची

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -